उप्र : पीलीभीत में मुस्लिम व्यक्ति पर हमले का वीडियो वायरल, मामला दर्ज |

उप्र : पीलीभीत में मुस्लिम व्यक्ति पर हमले का वीडियो वायरल, मामला दर्ज

उप्र : पीलीभीत में मुस्लिम व्यक्ति पर हमले का वीडियो वायरल, मामला दर्ज

:   Modified Date:  September 5, 2024 / 09:36 PM IST, Published Date : September 5, 2024/9:36 pm IST

पीलीभीत, पांच सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जनपद की पुरनपुर कोतवाली क्षेत्र में बन्डा चौराहे पर एक मुस्लिम व्यक्ति पर हमला करने का कथित वीडियो वायरल होने के बाद स्थानीय पुलिस ने बृहस्पतिवार को जांच शुरू की और एक हिंदू संगठन के सदस्य सहित 15 लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया।

पीड़ित चंगेज खान की मां द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, यह घटना एक सितंबर की रात को पूरनपुर पुलिस थाने की सीमा के अंतर्गत बन्डा चौक पर हुई।

एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, घटना से कुछ दिन पहले, खान पर एक स्थानीय महिला के घर में घुसकर उसके साथ छेड़छाड़ करने का मामला दर्ज किया गया था।

हालांकि, अधिकारी ने कहा कि मामलों की जांच लंबित रहने तक दोनों घटनाओं को एक साथ नहीं जोड़ा जा सकता है।

आरोप है कि जब खान एक स्थानीय दुकान पर था, तभी उस पर बजरंग दल के संजय मिश्रा और उसके साथियों ने कथित तौर पर हमला किया।

पीड़ित की मां ने आरोप लगाया कि हमलावरों ने कथित तौर पर खान को बुरी तरह पीटा, हमले के दौरान चाकू का इस्तेमाल किया और उसे धमकाने के लिए पिस्तौल का इस्तेमाल भी किया।

एक वायरल वीडियो में कुछ लोग खान की पिटाई करते देखे गए। इस दौरान खान की टी-शर्ट उतार दी गई और उसे सड़क पर घसीटा गया।

खान की मां ने आरोप लगाया कि जब पुलिस का वाहन घटनास्थल पर पहुंचा तो उसके बेटे को बचा लिया गया। उसने कहा कि हमलावरों ने पुलिस के साथ भी दुर्व्यवहार किया।

पुरंदपुर थाना प्रभारी राजीव कुमार शर्मा ने कहा, ‘मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और जांच जारी है। जांच पूरी होने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।’

पुलिस ने बताया कि जिन लोगों पर मामला दर्ज किया गया है, उनकी पहचान अनमोल, संजय मिश्रा, राजू राठौर, धीरज और दीपक के अलावा 10 अज्ञात लोगों के रूप में की गई है।

पुलिस के एक अन्य स्थानीय अधिकारी ने बताया, ‘घटना से कुछ दिन पहले खान पर एक स्थानीय महिला के घर में घुसकर उसके साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ करने का मामला दर्ज किया गया था। हालांकि, दोनों घटनाओं को एक साथ नहीं जोड़ा जा सकता क्योंकि दोनों मामलों में जांच लंबित है।’

भाषा

सं, जफर, रवि कांत

रवि कांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)