उप्र : बहराइच में हमला कर किसान को मारने वाला तेंदुआ पिंजरे में कैद |

उप्र : बहराइच में हमला कर किसान को मारने वाला तेंदुआ पिंजरे में कैद

उप्र : बहराइच में हमला कर किसान को मारने वाला तेंदुआ पिंजरे में कैद

:   Modified Date:  September 30, 2024 / 04:05 PM IST, Published Date : September 30, 2024/4:05 pm IST

बहराइच, 30 सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के कतर्नियाघाट वन्य जीव अभयारण्य में रविवार को किसान पर हमला कर उसे मार डालने वाले तेंदुए को वन विभाग द्वारा लगाए पिंजरे में कैद कर लिया गया।

दुधवा टाइगर रिजर्व के क्षेत्र निदेशक ललित वर्मा ने सोमवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि रविवार को कंधई नामक किसान पर हमला कर उसे मार डालने वाला तेंदुआ रविवार और सोमवार की दरमियानी रात को वन विभाग द्वारा लगाए पिंजरे में कैद हो गया है। इस नर तेंदुए की उम्र करीब 10 वर्ष है। तेंदुआ दिखने में पूरी तरह स्वस्थ लग रहा है इसलिए ऐसा प्रतीत हो रहा है कि रविवार को किसान को मारने वाली वारदात दुर्घटनावश ही हुई होगी।

उन्होंने बताया कि अभयारण्य के ककरहा रेंज अंतर्गत धर्मपुर बेझा गांव के मैकूपुरवा मजरे के निवासी कंधई (40) पर रविवार दोपहर तेंदुए ने हमला कर उसे मार डाला था।

इससे पहले, बृहस्पतिवार रात कतर्नियाघाट के धर्मपुर वन रेंज अंतर्गत हरखापुर गांव के एक खेत में किसान मधुसूदन (35) व सुजौली रेंज के अयोध्यापुरवा गांव में घर के आंगन में सो रही साहिबा (13) को एक अन्य तेंदुए ने हमला कर गंभीर रूप से घायल किया था।

ग्रामीणों की मांग पर रविवार शाम धर्मपुर गांव में तेंदुए की संभावित मौजूदगी वाले क्षेत्र में एक पिंजरा लगाया गया था जिसमें चारे के तौर पर बकरी बांधी गयी थी। रविवार व सोमवार की दरमियानी रात बकरी का शिकार करने आया तेंदुआ पिंजरे में फंस गया।

भाषा

सं, सलीम, रवि कांत रवि कांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)