Chirag Paswan Education

Chirag Paswan Degree : चिराग पासवान की डिग्री को लेकर यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर का बड़ा खुलासा, मुश्किल में पड़ सकते हैं केंद्रीय मंत्री !

Chirag Paswan Degree : चिराग पासवान की डिग्री को लेकर यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर का बड़ा खुलासा, मुश्किल में पड़ सकते हैं केंद्रीय मंत्री !

Edited By :   Modified Date:  August 31, 2024 / 05:55 PM IST, Published Date : August 31, 2024/5:55 pm IST

झांसी : Chirag Paswan Degree लोकजनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष और केंद्र सरकार के मंत्री चिराग पासवान की डिग्री को लेकर बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट प्रोफेसर ने बड़ा खुलासा किया है। चिराग के पास बी-टेक की डिग्री नहीं है। उन्होंने यहां एडमिशन तो लिया, लेकिन सिर्फ पहले सेमेस्टर की ही परीक्षा दी थी।

Chirag Paswan Degree लोकजनशक्ति पार्टी (राम विलास) के अध्यक्ष और केंद्र सरकार में मंत्री चिराग पासवान की डिग्री को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में इंस्टिट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट के असिस्टेंट प्रोफेसर बृजेंद्र शुक्ला ने चिराग की डिग्री को लेकर ये दावा किया है कि चिराग के पास B.Tech की डिग्री नहीं है।

चिराग पासवान की डिग्री को लेकर प्रोफेसर का बड़ा खुलासा

चिराग पासवान ने साल 2005 में यूनिवर्सिटी में इंजीनियरिंग में कम्प्यूटर साइंस में एडमिशन लिया था। एडमिशन के बाद वो पहले सेमेस्टर की परीक्षा में शामिल हुए। इसके बाद चिराग पासवान व्यक्तिगत कारणों से बाकी 8 सेमेस्टर एग्जाम में शामिल नहीं हुए। इससे उनका B.Tech डिस्कंटीन्यू हो गया। यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर द्वारा चिराग पासवान की डिग्री को लेकर किए गए दावे के बाद हलचल बढ़ गई है।

Read More : रायपुर में भीम आर्मी चीफ की खुले मंच से चेतावनी, दिल्ली के छत्तीसगढ़ भवन में एक भी मंत्री को नहीं ठहरने देंगे

हलफनामे में चिराग ने खुद को B.Tech सेकेंड सेमेस्टर दिखाया

Chirag Paswan Degree दूसरी तरफ चिराग पासवान ने लोकसभा चुनाव 2024 के चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में खुद को कम्प्यूटर साइंस से B.Tech (सेकेंड सेमेस्टर) दिखाया है। इसमें लिखा है- बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी में इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी साल 2002 में कम्प्यूटर साइंस में B.Tech (सेकेंड सेमेस्टर) झांसी।

दरअसल चिराग पासवान लोकजनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव में बिहार की हाजीपुर सीट से एनडीए गठबंधन के साथ चुनाव लड़कर चुनाव में जीत दर्ज की। वर्तमान में चिराग पासवान मोदी 3.0 में फूड प्रोसेसिंग मंत्री हैं। चिराग पासवान स्वयं को पीएम मोदी का हनुमान बताते हैं। जबकि चिराग पासवान ने जातिगत जनगणना, लेटरल एंट्री और यूसीसी जैसे मुद्दों पर पिछले दिनों में सरकार से हटकर बयान दिया था।

Read More : Private Sector में भी SC ST OBC को मिले आरक्षण – Chandrashekhar Azad on Reservation

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp