Traffic Rules in UP

Traffic Rules in UP: बचके रहना रे बाबा… अब कार चालकों को भी लगाना होगा हेलमेट! ट्रैफिक पुलिस ने काटा 1,000 का चालान

Traffic Rules in UP: बचके रहना रे बाबा... अब कार चालकों को भी लगाना होगा हेलमेट! ट्रैफिक पुलिस ने काटा 1,000 का चालान

Edited By :   Modified Date:  August 26, 2024 / 04:34 PM IST, Published Date : August 26, 2024/4:34 pm IST

Traffic Rules in UP: उत्तर प्रदेश। सोशल मीडिया पर आए दिन ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाते कुछ लोगों का वीडियो वायरल होते ही रहता है। समय-समय पर लोगों को ट्रेफिक नियमों की जानकारी भी दी जाती है। यातायात पुलिस द्वारा ट्रेफिक नियमों को तोड़ने वालों पर कार्रवाई भी की जाती है। वाबजूद उसके कुछ लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आते। दो पहिया वाहन चालकों के लिए वाहन चलाते समय हेलमेट अनिवार्य है। ये नियम पालन नहीं करने पर चलानी कार्रवाई की जाती है। लेकिन, ताजा मामला जो सामने आया है उसे सुनकर आपके होश ही उड़ जाएंगे।

Read More: Plastic Found in Train Meal: अब तो हद ही हो गई.. ट्रेन के खाने में मिला ये चीज, IRCTC ने लगाया 10 लाख रुपये का जुर्माना 

हैलमेट नहीं लगाने पर काटा कार चालक का चालान

उत्तर प्रदेश की नोएडा पुलिस का अजीबो गरीब कारनामा सामने आया है। यहां उत्तर प्रदेश के रामपुर में कार मालिक को हेलमेट नहीं लगाने पर ट्रैफिक पुलिस ने एक हजार का चालान काट दिया है। कार चालक पर आरोप है कि जब वह कार चला रहा था उस समय उसने हेलमेट नहीं लगाया था। ट्रैफिक पुलिस ने जिस शख्स के कार का चालान काटा है, उसका नाम तुषार सक्सेना बताया जा रहा है। तुषार ने बताया कि, उसके पास 9 नवंबर 2023 को सुबह 8:47 पर मैसेज आया कि मेरा चालान कटा है, जबकि वह रामपुर में रहता है।

Read More: Shri Krishna Chalisa: मनोकामना पूर्ति के लिए आज जन्माष्टमी पर करें ‘श्री कृष्ण चालीसा’ का पाठ, सुख-समृद्धि में होगी वृद्धि 

 9 नवंबर 2023 को कटा था चालान

शख्स ने बताया कि, मैं कभी नोएडा और गौतम बुद्ध नगर गया ही नहीं। मेरी गाड़ी NCR की तरफ कभी गई ही नहीं और अचानक मेरे पास 9 नवंबर 2023 से पहले मेरे पास एक मैसेज आता है की योर चालान इस रेडी और एक हजार रुपये का चालान था। मैने उस टाइम मैंने गौर नहीं किया क्योंकि मैसेज दिनभर बहुत सारे आते रहते हैं। इलसिए वह उस मैसेज पर ध्यान नहीं दिया। अब 9 तारीख को मेरे पास एक मेल आता है उसमें था कि मेरा विदाउट हेलमेट चालान कट चुका है।

Read More:  Don 3 Story: तो इस वजह से डॉन 3 में शाहरुख खान की जगह नजर आएंगे रणवीर सिंह, फरहान अख्तर ने बताई ये बड़ी वजह 

गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने काटा चालान

बता दें कि गौतम बुद्ध नगर की पुलिस ने तुषार का चालान काटा है। अब शख्स पूछ रहा है कि तो आप मुझे यह बताइए कि मैं कार के अंदर हेलमेट लगाकर घूमो और अगर ऐसा कोई नियम है तो कृपया मुझे लिखित में दिया जाये जाए की कार के अंदर आप हेलमेट लगाएं फिर कार चलाएंगे। उत्तर प्रदेश की ट्रैफिक पुलिस के इस कारनामे को तनिष्क पंजाबी नाम के एक यूजर ने चालान की रशीद को सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसमें चालान कटने की रकम समेत अन्य डिटेल्स मेंशन की हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो