डाक विभाग का दो मई से महीने के पहले और तीसरे शुक्रवार को ‘डाक सेवा समाधान दिवस’

डाक विभाग का दो मई से महीने के पहले और तीसरे शुक्रवार को 'डाक सेवा समाधान दिवस'

डाक विभाग का दो मई से महीने के पहले और तीसरे शुक्रवार को ‘डाक सेवा समाधान दिवस’
Modified Date: April 9, 2025 / 09:33 pm IST
Published Date: April 9, 2025 9:33 pm IST

लखनऊ, नौ अप्रैल (भाषा) डाक विभाग लखनऊ परिक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी जिलों में दो मई से हर महीने के पहले और तीसरे शुक्रवार को ‘डाक सेवा समाधान दिवस’ शुरू कर रहा है।

पोस्टमास्टर जनरल (लखनऊ परिक्षेत्र) सुनील कुमार राय ने एक बयान में बताया कि अयोध्या, बाराबंकी, रायबरेली, सीतापुर, लखनऊ में सुबह आठ बजे से 11 बजे तक मंडलीय अधिकारी डाक, बचत, बीमा व आधार आदि से संबंधित ग्राहकों की समस्याओं को सुनने और उनका समाधान करने के लिए उपलब्ध रहेंगे।

उन्होंने बताया कि उक्त जिलों में सभी मंडलीय अधीक्षकों के कार्यालय और लखनऊ जीपीओ में समाधान दिवस का आयोजन किया जाएगा।

 ⁠

राय के मुताबिक, अधीक्षक डाकघर और उप मंडलीय अधिकारी इन पाक्षिक सत्रों की अध्यक्षता करेंगे और कोई भी ऑनलाइन शिकायत दर्ज करा सकता है और त्वरित समाधान के लिए एक समर्पित हेल्पलाइन नंबर 9451481919 पर भी संपर्क कर सकता है।

भाषा जफर नोमान

नोमान


लेखक के बारे में