New Symbol of Rajbhar's Party

New Symbol of Rajbhar’s Party : सुभासपा ने बदला अपना चुनाव चिन्ह, अब ‘चाबी’ से खुलेगा पार्टी की किस्मत का ताला, छड़ी को किया ‘टाटा बाय बाय’

New Symbol of Rajbhar's Party : यूपी विधानसभा उपचुनाव से पहले राजभर की पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने अपना चुनाव चिन्ह बदल दिया है।

Edited By :   Modified Date:  August 12, 2024 / 04:40 PM IST, Published Date : August 12, 2024/4:40 pm IST

New Symbol of Rajbhar’s Party : लखनऊ। यूपी विधानसभा उपचुनाव से पहले राजभर की पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने अपना चुनाव चिन्ह बदल दिया है। राजभर की पार्टी की चिन्ह छड़ी की जगह अब चाबी होगी। बता दें कि सुभासपा की मीटिंग में चुनाव चिह्न को बदलने का फैसला लिया गया। साथ एक बार फिर ओम प्रकाश राजभर को सुभासपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया। अब देखना होगा कि क्या चाबी सुभासपा की किस्मत का ताला खोलने में कामयाब होगी।

read more : Doctors Strike Latest News : कोलकाता में हुई घटना का विरोध, राजधानी में 13 अगस्त से डॉक्टर्स की हड़ताल 

ओम प्रकाश राजभर को चुना सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष

New Symbol of Rajbhar’s Party : सोमवार को लखनऊ के रविंद्रालय में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की बैठक थी। बैठक में प्रदेशभर से पार्टी के कार्यकर्ताओं को बुलाया गया था। मीटिंग में पहले नई कार्यकारिणी को लेकर चर्चा हुई। इसके बाद यूपी विधानसभा उपचुनाव को लेकर पार्टी ने रणनीति तय करके कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए। कैबिनेट मंत्री ओपी राजभर की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में पार्टी के नए अध्यक्ष पर विचार विमर्श हुआ, जिसमें एक बार भी कार्यकर्ताओं ने ओम प्रकाश राजभर को सुभासपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया। इसके बाद सुभासपा अध्यक्ष ने अपनी पार्टी का चुनाव चिह्न भी बदल दिया। राजभर ने छड़ी छोड़कर अब चाबी का साथ पकड़ लिया।

 

आखिर क्यों बदला सुभासपा ने चिन्ह?

पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर लोकसभा चुनाव के बाद से ही अपना चुनाव चिन्ह बदलना चाहते थे। ओमप्रकाश राजभर योगी सरकार में मंत्री हैं और एनडीए के सहयोगी दल हैं। लोकसभा चुनाव में ओमप्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर को टिकट मिला था लेकिन वो चुनाव हार गए। अरविंद राजभर का चुनाव चिन्ह छड़ी तीसरे नंबर पर था। यहां मूलनिवासी समाज पार्टी उम्मीदवार लीलावती राजभर भी थीं, जिनका सिंबल हॉकी था। ये ईवीएम में नीचे से तीसरे नंबर पर था। लीलावती को 47,527 वोट मिले थे।

 

ओमप्रकाश राजभर और उनके बेटे का कहना है कि वो छड़ी चुनाव चिन्ह की वजह से हार गए और गलती से उनके वोटर ने ऊपर से तीसरे नम्बर पर छड़ी चुनाव चिन्ह की जगह नीचे से तीसरे नम्बर पर हॉकी चुनाव चिन्ह पर बटन दबा दिया।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers