ram mandir kab tak banega

अयोध्या में नए ‘श्रीराम मंदिर’ का उद्घाटन भी PM मोदी ही करेंगे, देशभर में 7 दिनों तक मनाया जायेगा उत्सव

Edited By :   Modified Date:  June 2, 2023 / 02:03 PM IST, Published Date : June 2, 2023/2:03 pm IST

अयोध्या: राम मंदिर ट्रस्ट अगले साल मकर संक्रांति पर्व पर या उसके आसपास राम जन्मभूमि पर भगवान राम की नयी मूर्ति के अभिषेक के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आमंत्रित करेगा। (ram mandir kab tak banega) राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ट्रस्ट के सदस्यों की हालिया बैठक में यह फैसला लिया गया। राय ने कहा, “राम जन्मभूमि पर भगवान राम की नयी मूर्ति के अभिषेक के लिए प्रधानमंत्री मोदी को अनुरोध पत्र भेजा जाएगा। इस पत्र पर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के हस्ताक्षर होंगे।”

Mahakumbh 2025 की महातैयारी, इतने दिनों का होगा महाकुंभ, 21 दिन में तीनों शाही स्नान, जानें तारीख

राय ने कहा कि राम मंदिर का भूतल अक्टूबर 2023 तक बनकर तैयार हो जाएगा और दिसंबर 2023 तक रामलला को गर्भगृह में विराजमान किए जाने की संभावना है। उन्होंने बताया कि जनवरी 2024 में रामलला की मूर्ति के अभिषेक के बाद पूजा-अर्चना के लिए मंदिर का विधिवत उद्घाटन किया जाएगा।

Ram mandir inauguration on 2024

इस सप्ताह अयोध्या में हुई ट्रस्ट की बैठक में 11 सदस्य मौजूद थे, जबकि संस्थापक सदस्य के परासरन बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से शामिल हुए। (ram mandir kab tak banega) राय ने कहा कि प्रधानमंत्री को एक पत्र भेजा जाएगा और उनसे दिसंबर 2023 से 26 जनवरी 2024 के बीच किसी भी अनुकूल तारीख पर अपनी उपस्थिति के बारे में बताने को कहा जाएगा।

शिक्षा के मंदिर को चोरों ने बनाया निशाना, परीक्षा दे रहे बच्चों के बैग से पार किए एटीएम और मोबाइल फोन

हालांकि, राय ने स्पष्ट किया कि मंदिर के गर्भगृह में रामलला के अभिषेक के लिए अभी कोई तारीख तय नहीं की गई है। उन्होंने बताया कि मंदिर ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि उपयुक्त तिथि को लेकर ज्योतिषियों से सलाह ले रहे हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक