8 people died in building collapse in Lucknow

Lucknow Building Collapse Update : इमारत गिरने से बड़ा हादसा..8 लोगों ने तोड़ा दम और कई घायल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Lucknow Building Collapse Update : लखनऊ के सरोजनी नगर क्षेत्र के शहीद पथ के एक 3 मंजिला इमारत गिरने से बहुत बड़ा हादसा हो गया है।

Edited By :   Modified Date:  September 8, 2024 / 07:45 AM IST, Published Date : September 8, 2024/7:45 am IST

Lucknow Building Collapse Update : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सरोजनी नगर क्षेत्र के शहीद पथ के एक 3 मंजिला इमारत गिरने से बहुत बड़ा हादसा हो गया है। हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत हो गई है। वहीं कई लोग घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि इमारत में नमक, तेल, पाइप और दवाई कंपनी का गोदाम था, जिसके अंदर काम कर रहे 28 लोगों को बाहर सुरक्षित निकाला गया गया है।

read more : MP Weather Update : एमपी में फिर एक्टिव हुआ वेदर सिस्टम..इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी 

बिल्डिंग गिरने का कारण राजधानी क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश बताया जा रहा है। एनडीआरएफ की एक टीम और एसडीआरएफ की दो टीमें भी मौके पर मौजूद हैं। सीएम योगी ने भी इस हादसे पर संज्ञान लिया है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्यों को युद्ध स्तर पर संचालित करने तथा घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए भगवान श्री राम से प्रार्थना की है।

 

बताया गया कि यह घटना सरोजनी नगर पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत ट्रांसपोर्ट नगर में शाम करीब 5 बजे घटी। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF) के बचाव दल को राहत कार्य में लगाया गया है। राहत बचाव कर्मी मलबे में फंसे लोगों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया है और बचाव कार्यों की निगरानी कर रहे हैं। वहीं मामले में लखनऊ डिविजनल कमिश्नर रोशन जैकब ने जानकारी देते हुए बताया कि, “लखनऊ बिल्डिंग हादस में अब तक 8 लोगों की मौत हो गई है। बचाव अभियान जारी है। ”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp