IAS Manoj Kumar Singh is the new Chief Secretary of Uttar Pradesh | IAS Durgashankar Mishra Latest News

UP News Chief Secretry: PM मोदी नहीं CM योगी ने अपने सबसे खास अफसर को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी.. इस IAS अफसर को बनाया UP का मुख्य सचिव, आज लेंगे शपथ

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 31 दिसंबर, 2023 को मिश्र को लगातार तीसरी बार 6 महीने के लिए सेवा विस्तार दिया गया। लेकिन उन्हें चौथी बार यह विस्तार नहीं मिल सका।

Edited By :   Modified Date:  June 30, 2024 / 11:04 AM IST, Published Date : June 30, 2024/11:04 am IST

लखनऊ: चुनाव के बाद देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में जइसन प्रशासनिक बदलाव के कयास लगाए जा रहे थे, वह सच साबित हुआ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के नए मुख्य सचिव पर फैसला ले लिया हैं। 1988 बैच के आईएएस मनोज कुमार सिंह प्रदेश के नए चीफ सेक्रेटरी होंगे। वह जुलाई, 2025 में सेवानिवृत्त होंगे। वह इस समय कृषि उत्पादन और औद्योगिक विकास एवं अवस्थापना आयुक्त हैं। वे आईएएस दुर्गाशंकर मिश्रा की जगह लेंगे।

MS Dhoni Congratulates Team India : ‘जन्मदिन के शानदार उपहार के लिए धन्यवाद’, धोनी ने कुछ इस अंदाज में दी टीम इंडिया को बधाई 

IAS Manoj Kumar Singh is the new Chief Secretary of Uttar Pradesh

दुर्गाशंकर मिश्र 31 दिसंबर 2021 को सेवानिवृत्त होने वाले थे, लेकिन केंद्र सरकार ने उनका कार्यकाल एक साल बढ़ा दिया। योगी सरकार ने उन्हें प्रदेश का मुख्य सचिव नियुक्त किया। तब ऐसा माना जा रहा था कि दुर्गाशंकर की नियुक्ति यूपी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर की गई है, लेकिन केंद्र सरकार ने 31 दिसंबर, 2022 को उन्हें फिर एक साल का एक्सटेंशन दे दिया।

INDIA Live News & Updates 30th June 2024: भारत ने जीता टी-20 विश्वकप.. देशभर के क्रिकेट फैंस में जश्न का माहौल, रोहित-कोहली ने किया संन्यास का ऐलान..

IAS Durgashankar Mishra Latest News

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 31 दिसंबर, 2023 को मिश्र को लगातार तीसरी बार 6 महीने के लिए सेवा विस्तार दिया गया। लेकिन उन्हें चौथी बार यह विस्तार नहीं मिल सका। गौरतलब हैं कि दुर्गाशंकर मिश्रा पीएम मोदी के पसंदीदा अफसरों में से एक थे लेकिन इस बार योगी ने अपने खास को बड़े जिम्मेदारी दी हैं। यूपी केंद्र सरकार की पीएम आवास योजना, हर घर नल योजना सहित 50 से ज्यादा योजनाओं में देश में पहले स्थान पर है। दुर्गाशंकर मिश्र का पूरा फोकस केंद्र सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन और कार्यक्रमों को जमीन पर सफल बनाने पर रहता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp