Patient died in ambulance while filling passengers in Raebareli

पैसे कमाने के चक्कर में मरीज की जान से खिलवाड़ कर गया एंबुलेंस चालक, बीच रास्ते करने लगा ऐसा काम

Patient died in ambulance while filling passengers in Raebareli पैसे कमाने के चक्कर में मरीज की जान से खिलवाड़ कर गया एंबुलेंस चालक

Edited By :   Modified Date:  June 25, 2023 / 03:16 PM IST, Published Date : June 25, 2023/3:16 pm IST

उत्तर प्रदेश।  यूपी के रायबरेली के सलोन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से रेफर किए गए मरीज को लेकर जिला अस्तपाल आ रही एम्बुलेंस के चालक ने रास्ते में रोककर सवारियां बैठाना शुरू कर दिया। सवारियां बैठाने के चक्कर में मरीज समय से अस्पताल नहीं पहुंचा पाया और उसकी रास्ते में मौत हो गई। परिजनों ने एम्बुलेंस चालक पर लापरवाही का आरोप लगाया है। एम्बुलेंस चालक की करतूतों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो जांच शुरू कर दी गई। हालांकि जांच में पुष्टि होने पर एम्बुलेंस चालक और ईएमटी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया और उनके खिलाफ अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

Read More: पकड़ा गया कंप्यूटर ऑपरेटर, श्रमिकों को मिलने वाली अनुग्रह राशि में लाखों रुपये का किया था गबन

एम्बुलेंस चालकों की मनमानी आई सामने

जनपद में एम्बुलेंस चालकों की मनमानी भी अब उजागर होने लगी है। एम्बुलेंस चालक कमाई के चक्कर में मरीजों को समय से अस्पताल नहीं पहुंचाते है। इसका भी उदाहरण वायरल हुए वीडियो के पास स्वास्थ्य विभाग को मिल गया। सलोन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर घायल एक महिला का प्राथमिक उपचार चिकित्सकों ने किया। इसके बाद महिला की हालत नाजुक होने पर चिकित्सक ने उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया। एम्बुलेंस से घायल महिला को जिला अस्पताल के लिए भेजा गया, लेकिन रास्ते में सवारियों को देखकर एम्बुलेंस चालक ने वाहन को रोककर उसमें सवारियां बैठाने लगा।

Read More: सावधान..! लंपी वायरस के बाद अब पशुओं में तेजी से फैल रहा ये संक्रमण, मची अफरातफरी 

इधर घायल महिला मरीज एम्बुलेंस के अंदर जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही थी, लेकिन एम्बुलेंस के चालक और ईएमटी अपनी कमाई के चक्कर में एम्बुलेंस के अंदर सवारियां बैठाने में जुटे रहे। एम्बुलेंस मरीज को लेकर समय से अस्पताल नहीं पहुंच पाई, जिससे घायल महिला ने अस्पताल पहुंचने से पहले दम तोड़ दिया।

स्वास्थ्य महकमें में मचा हड़कंप

परिजनों ने जब नाराजगी जताई तो उल्टे एम्बुलेंस के चालक और ईएमटी पर ही रौंब गाठते हुए उसे धमकाने लगे। एम्बुलेंस चालक की इस कारतूत का वीडियो सोशल मीडियो पर वायरल हुआ तो स्वास्थ्य महकमें में हड़कंप मच गया। मामले को सीएमओ डॉ वीरेन्द्र सिंह ने गंभीरता से लेते हुए जांच कराए जाने के आदेश दिए। जांच में मामला सही पाए जाने पर सीएमओ ने एम्बुलेंस चालक और ईएमटी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए हटा दिया और आगे की कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए है।

Read More: ‘मोदी की यात्रा को BJP से जोड़ना गलत..’ कांग्रेस नेता ने दिया बड़ा बयान

एंबुलेंस चालक और ईएमटी को हटाया गया

सीएमओ डॉ. वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि एम्बुलेंस चालक के सवारियां बैठाए जाने का वीडियो वायरल हुआ है। जांच में मामला सही पाए जाने पर एम्बुलेंस चालक भरत सिंह और ईएमटी को हटा दिया गया। उनके खिलाफ जांच पूरी होने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।एम्बुलेंस में अगर सवारी बैठाते पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए सेवा समाप्त कर दी जाएगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 
Flowers