आजादी के बाद 2014 में पहली बार देश की राजनीति के एजेंडे का हिस्सा बना अन्नदाता किसान: योगी |

आजादी के बाद 2014 में पहली बार देश की राजनीति के एजेंडे का हिस्सा बना अन्नदाता किसान: योगी

आजादी के बाद 2014 में पहली बार देश की राजनीति के एजेंडे का हिस्सा बना अन्नदाता किसान: योगी

:   Modified Date:  June 19, 2024 / 01:06 AM IST, Published Date : June 19, 2024/1:06 am IST

वाराणसी (उप्र) 18 जून (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को कहा कि आजादी के बाद 2014 में पहली बार अन्नदाता किसान देश की राजनीति के एजेंडे का हिस्सा बना।

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की मौजूदगी में वाराणसी में आयोजित किसान सम्मान सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि मृदा स्वास्थ्य कार्ड से लेकर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि तक अनेक योजनाओं के जरिए किसानों के जीवन में परिवर्तन कर उनकी आमदनी को कई गुना बढ़ाने की दिशा में जो प्रयास प्रारंभ हुए, आज उसके परिणाम देखने को मिल रहे हैं।

योगी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने जब तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली तो सबसे पहले अन्नदाता किसानों के लिए समर्पित फाइल पर हस्ताक्षर किया और प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा आज करोड़ों किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की सौगात मिल रही है।

सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी ने 9.26 करोड़ किसानों के खाते में पीएम किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त के तहत 20 हजार करोड़ रुपये से अधिक का ऑनलाइन हस्तांतरण किया, साथ ही कृषि सखियों को प्रमाण पत्र वितरित किया। इस मौके पर योगी ने प्रधानमंत्री को अंगवस्त्र व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

भाषा आनन्द आशीष

आशीष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)