चुने जाने पर भाजपा उम्मीदवारों का काम नहीं करने की मुख्यमंत्री की धमकी 'तानाशाही' : अनुराग ठाकुर |

चुने जाने पर भाजपा उम्मीदवारों का काम नहीं करने की मुख्यमंत्री की धमकी ‘तानाशाही’ : अनुराग ठाकुर

चुने जाने पर भाजपा उम्मीदवारों का काम नहीं करने की मुख्यमंत्री की धमकी 'तानाशाही' : अनुराग ठाकुर

:   Modified Date:  July 5, 2024 / 08:28 PM IST, Published Date : July 5, 2024/8:28 pm IST

हमीरपुर (हिमाचल प्रदेश), पांच जुलाई (भाषा) भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की यह धमकी कि आगामी विधानसभा उपचुनाव में निर्वाचित होने पर वह विपक्षी नेताओं का काम नहीं करेंगे, उनके “तानाशाही रवैये” को दर्शाती है।

ठाकुर ने यह भी आरोप लगाया कि यह इस बात का भी सबूत है कि मुख्यमंत्री को लोकतांत्रिक व्यवस्था में कोई प्रेम और विश्वास नहीं है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार आशीष शर्मा के पक्ष में वोट मांगने के लिए कई सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री विधायकों को धमका रहे हैं और कह रहे हैं कि यदि कोई विपक्षी व्यक्ति विधायक चुना गया तो वह लोगों के काम नहीं करवा पाएगा, क्योंकि सरकार कांग्रेस पार्टी की होगी और वह मुख्यमंत्री होंगे।”

ठाकुर ने कहा, “सुक्खू की ऐसी धमकियां दर्शाती हैं कि वह बहुत तानाशाह हैं और लोकतांत्रिक व्यवस्था में उन्हें विश्वास नहीं है।” उन्होंने सुक्खू को चेतावनी दी कि वह ऐसी बातें न कहें क्योंकि भाजपा जानती है कि “तानाशाहों” से कैसे काम लिया जाता है।

सुक्खू ने अपने भाषणों में कहा था कि निर्दलीय विधायकों के तौर पर तीनों भाजपा उम्मीदवारों ने दावा किया था कि उनके काम नहीं किए जा रहे हैं और उनसे पूछा था कि अब जब राज्य में कांग्रेस की सरकार है तो वे अपने काम कैसे करवाएंगे।

ठाकुर ने कहा कि लोकसभा सत्र समाप्त होने के तुरंत बाद वह पार्टी उम्मीदवार के लिए प्रचार करने के लिए सीधे नयी दिल्ली से आए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा विकास के लिए जानी जाती है, जबकि कांग्रेस ने हमेशा विकास कार्यों में बाधा डालने की कोशिश की है।

देहरा, हमीरपुर और नालागढ़ की तीन विधानसभा सीटें तीन निर्दलीय विधायकों के फरवरी में हुए राज्यसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में मतदान करने के बाद रिक्त हो गई थीं, जिन्होंने सदन से इस्तीफा दे दिया और भाजपा में शामिल हो गए।

तीनों निर्दलीय विधायकों को भाजपा ने उनकी संबंधित सीटों से फिर मैदान में उतारा है। शर्मा हमीरपुर से और होशियार सिंह देहरा से चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि के.एल. ठाकुर को नालागढ़ से मैदान में उतारा गया है।

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के संसद में हाल ही में दिए गए भाषण का हवाला देते हुए ठाकुर ने कहा, “हिंदू धर्म और सनातन धर्म पर प्रहार करके कांग्रेस पार्टी और ‘इंडिया’ गठबंधन कुछ राज्यों में आगामी चुनावों के मद्देनजर अल्पसंख्यक समुदाय को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन उनकी नापाक मंशा सफल नहीं होगी और वे मुंह के बल गिरेंगे।”

ठाकुर ने कहा कि सनातनियों को निशाना बनाकर न तो गांधी और न ही ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के मित्र केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार को गिरा पाएंगे।

भाषा प्रशांत पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)