School Timming Changed

School Timming Changed : राज्य में स्कूल की टाइमिंग में हुआ बदलाव, अब इतने बजे से लगेंगी क्लासेस, यहां देखें नई समय सारणी

There has been a change in the school timings in the state, now classes will start from this time, see the new time table here.

Edited By :   Modified Date:  April 27, 2024 / 09:05 PM IST, Published Date : April 27, 2024/9:05 pm IST

School Timming Changed : लखनऊ। उत्तर प्रदेश में गर्मी का कहर जारी है। भीषण गर्मी को देखते हुए यूपी सरकार ने सभी स्कूलों की टाइमिंग के बदलाव को लेकर एक नोटिस जारी किया है। बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से शुक्रवार को ये फैसला लिया गया। सरकारी और मान्यता प्राप्त स्कूलों की टाइमिंग में ही सिर्फ बदलाव किया गया है। साथ ही यूपी के मदरसों की टाइमिंग में भी बदलाव कर किया गया।

read more : Weather Update : राज्य में भीषण गर्मी का प्रकोप! राजधानी में लगातार बढ़ रही तपन, 44 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंचा पारा 

स्कूलों के समय में बदलाव

School Timming Changed : स्कूलों की टाइमिंग पहले सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक थी। भीषण गर्मी को देखते हुए टीचर्स और पेरेंट्स स्कूलों का टाइम बदलने की मांग कर रहे थे। इसके बाद अधिक गर्मी को देखते हुए 28 अप्रैल तक यूपी के सभी परिषदीय और मान्यता प्राप्त स्कूलों की टाइमिंग सुबह 7:30 बजे से दोपहर 11:30 बजे तक है। अब फिर से इसमें बदलाव करके स्कूल टाइमिंग को बढ़ाया गया है।

नए निर्देश के अनुसार, स्कूल सुबह 7:30 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक चलेंगे। हालांकि नई टाइमिंग में एक घंटा कम होने से भी छात्रों को थोड़ी राहत जरूर मिलेगी। यह फैसला कक्षा 1 से 8वीं क्लास तक के छात्रों के लिए लागू होगा।

मदरसों का समय भी बदला

बेसिक शिक्षा निदेशक प्रताप सिंह बघेल की ओर से सभी जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारियों को इसके निर्देश भेज दिए गए हैं। इसके लिए लखनऊ से एक आदेश जारी किया गया है। वहीं, दूसरी ओर मदरसों के समय में भी परिवर्तन कर दिया गया है। अब यह सुबह सात बजे से दोपहर 12:30 बजे तक खुलेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers