Lightning Strike Death: आकाशीय बिजली का कहर जारी, अब तक 21 लोगों की मौत, मचा कोहराम... | Lightning Strike Death

Lightning Strike Death: आकाशीय बिजली का कहर जारी, अब तक 21 लोगों की मौत, मचा कोहराम…

Lightning Strike Death: तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली का कहर जारी है। प्रदेश के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं तो कहीं बाढ़ जैसी स्थिति हो गई हैं।

Edited By :   Modified Date:  July 11, 2024 / 07:02 AM IST, Published Date : July 11, 2024/7:02 am IST

Lightning Strike Death: लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली का कहर जारी है। प्रदेश के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं तो कहीं बाढ़ जैसी स्थिति हो गई हैं। वहीं प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में आकाशीय बिजली की घटनाएं सामने आई हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि प्रतापगढ़ जिले के मानिकपुर, जेठवारा, फतनपुर, कंधई, और संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र में बारिश के साथ गिरे आकाशीय बिजली से 11 लोगों की मौत हो गई।

Read more: ग्रहों के चाल से पलटेगी इन 5 राशियों की किस्मत, धन-धान्य में होगी वृद्धि, बनेंगे सारे बिगड़े काम… 

घटना के बाद इलाके में मचा हड़कंप गया। मानिकपुर थाना इलाके में अधिवक्ता समेत 3 लोगों की मौत, कंधई थाना में दंपत्ति समेत 3 की मौत, फतनपुर में एक व्यक्ति की मौत हुई है। जेठवारा, अंतू में 1-1 लोगों की मौत हुई है और संग्रामगढ़ थाने में 2 लोगों की मौत हुई है। आकाशीय बिजली की चपेट में आने से चंदौली जिले के अलग-अलग इलाकों में छह लोगों की मौत हो गई है। मुगलसराय थाना क्षेत्र के भिसौड़ी और कुंडा कला गांव में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। अलीनगर थाना क्षेत्र के बरूईपुर गांव में भैंस चराते वक्त दो लोगों की मौत हो गई है। चंदौली के एडीएम अभय कुमार पांडे ने मौतों की पुष्टि की है।

Read more: Guruwar Ke Upay: गुरुवार के दिन करें ये खास उपाय, घर में बनी रहेगी सुख-शांति और समृद्धि, दूर होगी आर्थिक तंगी

Lightning Strike Death: चंदौली के ADM अभय कुमार पांडे ने कहा कि मौसम काफी खराब था और कई जगह पर आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं संज्ञान में आईं। जनपद में 6 लोगों की मृत्यु हुई है। हमने जागरूकता अभियान चलाया है और इसमें लोगों को जागरूक किया जाता है कि जब मौसम खराब हो, तो उस समय खुले मैदान या क्षेत्र में ना जाएं।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp