गोंडा में अलग-अलग इलाकों में दो युवकों का शव मिला, परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया |

गोंडा में अलग-अलग इलाकों में दो युवकों का शव मिला, परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया

गोंडा में अलग-अलग इलाकों में दो युवकों का शव मिला, परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया

:   Modified Date:  July 1, 2024 / 10:38 PM IST, Published Date : July 1, 2024/10:38 pm IST

गोंडा (उप्र) एक जुलाई (भाषा) गोंडा जिले में सोमवार को अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दो युवकों का शव पुलिस ने बरामद किया जिनके परिजनों ने हत्‍या का आरोप लगाया है।

अपर पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) मनोज कुमार रावत ने बताया कि जिले के इटियाथोक थाना क्षेत्र के ग्राम लखनीपुर निवासी राज किशोर यादव (32) का शव सोमवार सुबह एक आम के पेड़ से लटकता मिला।

उन्होंने बताया कि मृतक की पत्नी पूजा ने पुलिस को दी तहरीर में गांव के ही पांच लोगों पर यादव की हत्या कर शव पेड़ पर लटकाने का आरोप लगाया है।

पूजा का आरोप है कि एक दिन पूर्व गांव निवासी एक व्‍यक्ति से उसका विवाद हो गया था जिसके बाद रविवार देर रात आरोपी उसके घर में घुस आए और उसके मुंह में कपड़ा ठूंसकर उसे रस्सी से बांध दिया तथा घर में सो रहे उसके पति राज किशोर यादव को उठा ले गए।

रावत ने बताया कि प्राप्त तहरीर के आधार पर जांच शुरू कर दी गई है।

वहीं, पुलिस के अनुसार, छपिया थाना क्षेत्र के ग्राम सकदरपुर में आज सुबह गांव के समीप झाड़ियों में एक युवक का शव मिला। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों व पुलिस ने शव की शिनाख्त जमुनहा बाजार निवासी दिलीप कुमार (25) के रूप में की।

परिजनों के मुताबिक, दिलीप शनिवार को घर से निकला था और आज सुबह उसकी लाश मिली।

मृतक के भाई राकेश ने आरोप लगाया है कि उसके भाई की हत्या कर लाश झाड़ी में फेंक दी गई तथा शव पर चोटों के निशान भी मिले हैं। भाई ने अज्ञात के खिलाफ हत्या की तहरीर दी है।

अपर पुलिस अधीक्षक रावत ने कहा कि दोनों मामलों में प्राथमिकी दर्ज कर पोस्टमार्टम रिपोर्ट तथा छानबीन के दौरान प्राप्त तथ्यों के आधार पर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जाएगी।

भाषा सं. आनन्द नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)