Dispute over the route of Jalsa-e-Mohammadi

जुलूस-ए-मोहम्मदी के रास्ते पर विवाद.. हिंदू समाज के लोगों ने सड़क पर उतरकर की नारेबाजी, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात

Dispute over the route of Jalsa-e-Mohammadi : जुलूस ए मोहम्मदी के रास्ते को लेकर बरेली शहर के जिस जोगी नवादा मोहल्ले में हंगामा हुआ।

Edited By :   Modified Date:  September 16, 2024 / 12:06 PM IST, Published Date : September 16, 2024/12:06 pm IST

बरेली। Dispute over the route of Jalsa-e-Mohammadi : ईद मिलाद-उन-नबी को ईद-ए-मिलाद के नाम से भी जाना जाता है। इस्लाम धर्म में ईद मिलाद-उन-नबी का त्योहार पैगंबर हजरत मोहम्मद के जन्मदिन के रूप में मनाया जाता है। इस्लामी धर्म के लोग जुलूस निकालते है। तो वहीं जुलूस-ए-मोहम्मदी के रास्ते पर विवाद होने का मामला सामने आया है। यूपी के बरेली में 2 समुदाय के लोग जुलूस-ए-मोहम्मदी के रास्ते पर विवाद। जिसके बाद मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। बारावफात जुलूस को लेकर टकराव खत्म हुआ और लोगों ने रास्ता खाली कर दिया।

read more : ASI Video Viral : TI के सामने दिखाई नेतागिरी.. वर्दी उतरवाने की धमकी से आग बबूला हुआ ASI, ऑफिस में ही उतार दी यूनिफॉर्म, देखें वीडियो 

बता दें कि जुलूस ए मोहम्मदी के रास्ते को लेकर बरेली शहर के जिस जोगी नवादा मोहल्ले के जिस हिस्से में हंगामा हुआ, वहां ज्यादातर हिन्दू परिवार रहते हैं। यही वो जगह है, जहां के कांवड़ जत्थे को मुस्लिम पक्ष ने अपनी मस्जिद के सामने से नहीं गुजरने दिया था। इस रविवार को मुस्लिम पक्ष के सैकड़ों लोग हिन्दू समाज के घरों के सामने से डीजे लेकर जुलूस ए मोहम्मदी का जुलूस निकालने की कोशिश कर रहे थे, तो मोहल्ले वालों ने नई परंपरा बताते हुए विरोध कर दिया।

 

हिन्दू पक्ष का कहना था पहले जुलूस में डीजे नहीं होता था, लेकिन इवस बार मुस्लिम समुदाय ज्यादा भीड़ जुटाकर शक्ति प्रदर्शन कर रहा है और डीजे की नई परंपरा भी डाल रहा है। विवाद की आशंका से पुलिस-प्रशासन पहले से सतर्क था। इसी वजह से तबादले के बाद भी एसपी सिटी राहुल भाटी को बरेली में रोककर रखा गया था। हंगामा शुरू होते ही पुलिस-पीएसी दोनों ओर की भीड़ के बीच दीवार बन गए और टकराव के हालात टाल दिए।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp