Pervez Musharraf's 13 bigha land in Baghpat is being auctioned

Musharraf Property in UP: भारत में है पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति की 8 एकड़ से ज्यादा जमीन.. अब सरकार ने लिया ऐसा फैसला कि आप भी कहेंगे ‘वाह मोदी जी वाह’..

Pervez Musharraf's 13 bigha land in Baghpat is being auctioned 1947 के विभाजन के बाद उनका पूरा परिवार पाकिस्तान में जाकर बस गया था।

Edited By :   Modified Date:  September 1, 2024 / 07:42 PM IST, Published Date : September 1, 2024/7:39 pm IST

बागपत: पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की 13 बीघा जमीन को केंद्र सरकार नीलाम करने जा रही हैं। (Pervez Musharraf’s 13 bigha land in Baghpat is being auctioned) 5 सितंबर तक इसके नीलामी का प्रक्रिया फाइनल कर दी जाएगी। सरकार ने इसे शत्रु संपत्ति घोषित किया हुआ था।

Read More : LPG Price Hike : एक बार फिर महंगाई का झटका, LPG गैस सिलेंडर के दामों में बंपर बढ़ोतरी, अब रिफलिंग के लिए देने होंगे इतने पैसे

इस बारें में गाँव के लोगो ने बताया कि पूर्व दिवंगत राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के पिता मुशर्रफुद्दीन और माता बेगम जरीन कोताना गांव के रहने वाले थे। दोनों का निकाह कोताना में ही हुआ था। उपलब्ध जानकारी के मुताबिक़ सन 1943 में वे दिल्ली जाकर शिफ्ट हो गए थे। परवेज मुशर्रफ और उसके भाई डॉ. जावेद मुशर्रफ की पैदाइश दिल्ली में ही हुई थी। 1947 के विभाजन के बाद उनका पूरा परिवार पाकिस्तान में जाकर बस गया था।

Read More : Manipur Violence News : मणिपुर में फिर भड़की हिंसा की आग, गोलीबारी में एक महिला की मौत, 2 पुलिसकर्मी घायल

हालांकि परवेज के नाम पर जो जमीन रजिस्ट्री थी उसे पहले ही बेच दी गई थी। हालांकि, परवेज के भाई जावेद मुशर्रफ और बाकी परिजनों की की सदस्यों 10 बीघा के आस-पास जमीन उनके नाम पर आज तक है। (Pervez Musharraf’s 13 bigha land in Baghpat is being auctioned) अब शत्रु संपत्ति के तहत मुशर्रफ के परिवार की जमीन का नीलामी किया जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp