Decisions related to Ayodhya rolled back | Ayodhya Latest News in Hindi

Ayodhya Latest News: हार के बाद BJP ने अयोध्या में किये यह 5 बड़े बदलाव.. नहीं होंगे ये काम, जानें किन फैसलों से नाराज थे स्थानीय मतदाता..

Edited By :   Modified Date:  June 24, 2024 / 10:01 AM IST, Published Date : June 24, 2024/10:01 am IST

अयोध्या: बीते लोकसभा चुनाव में भाजपा को जोर का झटका लगा था। भाजपा को सबसे बड़ा झटका उनके कोर स्टेट उत्तर प्रदेश में लगा था जहां उनकी सीट घटकर आधी रह गई थी। इसके अलावा भाजपा को फैजाबाद यानी अयोध्या सीट पर भी करारी हार का सामना करना पड़ा था। (Decisions related to Ayodhya rolled back) इसी साल के जनवरी में राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा के बाद किसी ने भी नहीं सोचा था कि बीजेपी अयोध्या सीट से हार जाएगी लेकिन, हुआ कुछ ऐसा ही। इस हार का नतीजा यह हुआ कि बीजेपी अपने दम पर बहुमत का आंकड़ा भी नहीं छू सकी।

Aaj Ka Rashifal 24 june 2024: सोमवार के दिन इन राशियों के किस्मत में होगा बड़ा बदलाव, कामकाज में आ रही बाधा होगी दूर, मिलेगा लाभ 

बहरहाल नतीजों को लेकर पिछले दिनों भाजपा ने मंथन किया और वजहों को जानने की कोशिश की। भाजपा का फोकस अयोध्या के परिणाम की समीक्षा पर टिका था। बीजेपी ने यहाँ मिली हार की अलग से समीक्षा की। इस समीक्षा में कई वजहें सामने निकलकर आई और मतदाताओं ने बीजेपी के उम्मीदवार को नकार दिया।

बताया यह भी गया था कि मंदिर निर्माण के साथ ही लिए गए कई फैसले के बाद यहाँ के स्थानीय लोगों में सत्ताधारी पार्टी के खिलाफ जबरदस्त गुस्सा था। संभवतः निर्माण, जमीन और रोजगार से जुड़े मुद्दे से नाराज मतदाताओं ने बीजेपी को नकार दिया। (Decisions related to Ayodhya rolled back) बहरहाल चुनावी नतीजों के महीने भर बाद भाजपा की सरकार ने अयोध्या में लिए गए कई बड़े फैसलों को वापस ले लिया हैं, साथ ही स्थानीय लोगो को राहत पहुचांने की कोशिश भी की हैं। तो आइये जानते हैं कि बीजेपी की सरकार ने पांच बड़े बदलाव किये हैं।

Ayodhya Latest News in Hindi

अयोध्या में BJP की हार के बाद 5 बड़े बदलाव

  • एयरो सिटी पर रोक, पुराने मंदिर नहीं टूटेंगे।
  • अयोध्या जिले के वाहनों को अयोध्या धाम में मिलेगी एंट्री।
  • फ्लाई ओवर का प्रस्ताव कैंसिल।
  • विस्थापित दुकानदारों को 30% छूट देकर, बिना ब्याज दुकानों का आवंटन।
  • 41 गांव नगर निगम में शामिल, बढ़ाई जाएंगी मूलभूत सुविधाएं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp