Ayodhya Ram Mandir work update

Ayodhya Ram Mandir : कहां तक पहुंचा राम मंदिर का कार्य? रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य ने दी सही जानकारी, जानें क्या कहा..

Ayodhya Ram Mandir work update: 15 दिन में पावर कॉर्पोरेशन कनेक्शन दे देगा और 20 दिसंबर तक पूरे परिसर का विद्युतीकरण संभव होगा।

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2023 / 12:56 PM IST, Published Date : November 22, 2023/8:36 am IST

Ayodhya Ram Mandir work update : अयोध्या। देश के हिंदुओं अब इसी इंतजार में बैठे हैं​ कि कब राम मंदिर का निर्माण कार्य पूरा हो और राम लाल विराजमान हो। अगले माह के अंत तक रामजन्मभूमि परिसर रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के लिए पूरी तरह तैयार होगा। ये दिन हिंदुओं के लिए दूसरी दिवाली जैसा होगा। इस दिन पूरे देश में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे एवं अयोध्या में साधु संतों को जमावड़ा लगेगा। बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी 2024 को आयोजित किया जाएगा।

read more : Chhindwara Election 2023 : कमलनाथ और बंटी साहू की हार-जीत पर लगा लाखों का दांव, एग्रीमेंट हो रहा सोशल मीडिया पर वायरल 

Ayodhya Ram Mandir work update : रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॅा.अनिल मिश्र ने जानकारी देते हुए बताया कि, रामजन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक के पहले दिन का ब्योरा पत्रकारों को दे रहे थे। उन्होंने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा के लिए तैयारी के लक्ष्य का 80 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। मंदिर के भूतल का निर्माण पहले ही हो चुका है। गत माह से भूतल में लगे 170 स्तंभों पर मूर्तियां उत्कीर्ण की जा रही हैं।

डॅा.मिश्र ने बताया कि परिसर में 33 केवीए के विद्युत सब स्टेशन का इंस्टालेशन किया जा रहा है। 15 दिन में पावर कार्पोरेशन कनेक्शन दे देगा और 20 दिसंबर तक पूरे परिसर का विद्युतीकरण संभव होगा। डॅा.मिश्र ने बताया कि बैठक में समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र ने सुबह 9:30 बजे से सायं पांच बजे तक कार्यदायी संस्था एलएंडटी एवं टीसीई के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर हो चुके कार्यों की समीक्षा के साथ भावी कार्य योजना पर मंथन किया।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp