SP suspended several policemen including station and outpost in-charge

Bahraich Firing Case : मूर्ति विसर्जन के दौरान गोलीकांड के बाद एसपी की बड़ी कार्रवाई, थाना और चौकी प्रभारी समेत कई पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

Bahraich Firing Case : उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए बवाल और गोलीकांड ने माहौल को तनावपूर्ण बना दिया।

Edited By :   Modified Date:  October 13, 2024 / 11:20 PM IST, Published Date : October 13, 2024/11:20 pm IST

संवाददाता सरफराज आलम की रिपोर्ट 

बहराइच: Bahraich Firing Case : उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए बवाल और गोलीकांड ने माहौल को तनावपूर्ण बना दिया। इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन ने सख्त कदम उठाए हैं। पुलिस अधीक्षक (एसपी) वृंदा शुक्ला ने तत्काल प्रभाव से थानाध्यक्ष हरदी, चौकी इंचार्ज महसी सहित कई पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

यह भी पढ़ें : Baba Siddique Last Rites: सुपुर्द-ए-खाक हुए बाबा सिद्दीकी, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई 

घटना का विवरण

मिली जानकारी के अनुसार, प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो पक्षों के बीच विवाद हुआ, जिसने हिंसक रूप ले लिया। इसी बीच एक युवक पर गोली चला दी गई, जिससे उसकी मौत हो गई। इस घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने मृतक के शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

पुलिस की कार्रवाई

Bahraich Firing Case :  घटना के तुरंत बाद, पुलिस ने गोली चलाने वाले आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया। घटना को लेकर जनता का आक्रोश देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों ने त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित की।

एसपी वृन्दा शुक्ला ने घटना में लापरवाही बरतने वाले हरदी थाने के प्रभारी और महसी चौकी के इंचार्ज सहित अन्य पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई को एडीजी केएस प्रताप के निर्देश पर अंजाम दिया गया। पुलिस प्रशासन की इस सख्त कार्रवाई का उद्देश्य इलाके में शांति व्यवस्था बहाल करना और जनता में भरोसा कायम करना है।

यह भी पढ़ें : CM Yogi Meets His Mother : सीएम योगी आदित्यनाथ ने अस्पताल पहुंचकर जाना मां का हाल चाल, आंखों की तकलीफ का किया जा रहा इलाज 

प्रशासनिक नियंत्रण और शांति प्रयास

Bahraich Firing Case :  घटना के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने स्थिति को काबू में लाने के लिए तुरंत कदम उठाए। एडीजी स्तर के अधिकारी मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा ले रहे हैं। पुलिस ने इलाके में अतिरिक्त बल तैनात कर दिया है ताकि आगे कोई अप्रिय घटना न हो।

इस घटना ने इलाके में तनाव को बढ़ा दिया है, लेकिन प्रशासन द्वारा की गई त्वरित कार्रवाई से माहौल को शांत करने की कोशिश की जा रही है। वहीं, पुलिस ने भरोसा दिलाया है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाया जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp