Julian Assange released news

Julian Assange released news: विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन अंसाजे 5 सालों बाद जेल से रिहा.. लौटे ऑस्ट्रेलिया

विकिलीक्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बयान जारी किया है। उन्होंने कहा, 'जूलियन असांजे रिहा हो गए हैं। 1,901 दिन जेल में बिताने के बाद 24 जून की सुबह वे बेलमार्श मैक्सिमम सिक्योरिटी जेल से बाहर आ गए।

Edited By :   Modified Date:  June 25, 2024 / 09:03 AM IST, Published Date : June 25, 2024/9:03 am IST

लन्दन: कई वर्षों तक चले कानूनी विवाद के बाद विकिलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे जेल से रिहा हो गए हैं। वे ब्रिटेन की जेल में बंद थे। सोमवार रात जारी किए गए अदालती दस्तावेजों के अनुसार, (Julian Assange released news) असांजे ने अपनी रिहाई के बदले में सैन्य रहस्यों को उजागर करने के लिए अमेरिकी अदालत में दोषी करार दिए जाने पर सहमति जताई है। असांजे ने पिछले 5 साल ब्रिटेन की जेल में बिताए, जहां से वह अमेरिका प्रत्यर्पण के खिलाफ लड़ रहे थे।

Coat-pocket edition Constitution: संविधान की ‘लाल किताब’.. क्या हैं संविधान का ये पॉकेट साइज बुक जिसे लहराते हुए विपक्ष कर रहा था प्रदर्शन, जानें इसके बारें में..

विकिलीक्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बयान जारी किया है। उन्होंने कहा, ‘जूलियन असांजे रिहा हो गए हैं। 1,901 दिन जेल में बिताने के बाद 24 जून की सुबह वे बेलमार्श मैक्सिमम सिक्योरिटी जेल से बाहर आ गए। (Julian Assange released news) लंदन के हाई कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी और दोपहर में उन्हें स्टैनस्टेड एयरपोर्ट पर रिहा कर दिया गया, जहां से वे विमान में सवार होकर ब्रिटेन से रवाना हो गए।’

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp