IBC24 Swarna Sharda Scholarship 2024 | Bilaspur 12th Topper Vedantika Sharma News

IBC24 Swarna Sharda Scholarship 2024: वेदांतिका के जूनून और मेहनत ने दिलाई बड़ी सफ़लता, बोर्ड परीक्षा में हासिल किया 96% मार्क्स, IBC24 ने किया स्कॉलरशिप से सम्मान..

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के परिणाम में बिलासपुर की वेदांतिका शर्मा ने प्रदेश सहित जिले का नाम रोशन किया है। वेदांतिका ने 96 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश में पांचवा और जिले में पहला स्थान हासिल किया है।

Edited By :   Modified Date:  July 31, 2024 / 08:59 PM IST, Published Date : July 31, 2024/8:59 pm IST

IBC24 Swarna Sharda Scholarship 2024: रायपुर। छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के प्रतिष्ठित समाचार चैनल IBC24.. खबरों के साथ-साथ लगातार अपने सामाजिक सरोकारों को भी निभाता आया है। समय-समय पर अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित कर अपने विधाओं में बेहतरीन कार्य कर रहे लोगों को सम्मानित करता रहा है। इन कार्यक्रमों में एक स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप कार्यक्रम भी शामिल है। जिसके जरिए प्रदेश के होनहार बेटे-बेटियों का हौसला बढ़ाने के लिए प्रदेश का नंबर वन चैनल IBC24 स्कॉलरशिप राशि प्रदान करता है। इस वर्ष भी छत्तीसगढ़ के स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिसमें प्रदेश की 12वीं की बोर्ड परीक्षा में स्टेट टॉपर बेटी को 1 लाख रुपए, उनके स्कूल को 1 लाख रुपए और जिले में प्रथम आने वाली बेटियों को 50-50 हजार रुपए प्रदान किया गया।

Read More: IBC24 Swarna Sharda Scholarship 2024 : IBC24 के स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप कार्यक्रम का आगाज, सीएम कर रहे छात्र-छात्राओं को सम्मानित

Bilaspur 12th Topper Vedantika Sharma News

इसी क्रम में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज सीएम विष्णु देव साय ने प्रदेश में टॉप करने वालें 49 छात्रों को स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप से सम्मानित किया। सीएम विष्णु देव साय ने इस दौरान सभी छात्र और छात्रों को सिर में हाथ रखकर उन्हें आशीर्वाद दिया और उन्हें आगे बढ़ने की शुभकामनाएं दी। बता दें कि इस दौरान सीएम साय ने बिलासपुर की वेदांतिका शर्मा को स्कॉलशिप से सम्मानित कर उनका उत्साहवर्धन किया और बधाई के साथ शुभकामनायें दी।

Read Also: IBC24 Swarn Sharda Scholarship 2024: IBC24 करने जा रहा छत्तीसगढ़ के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का सम्मान.. CM विष्णुदेव साय सौपेंगे स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप

IBC24 Swarna Sharda Scholarship 2024: बता दें कि, छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के परिणाम में बिलासपुर की वेदांतिका शर्मा ने प्रदेश सहित जिले का नाम रोशन किया है। वेदांतिका ने 96 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश में पांचवा और जिले में पहला स्थान हासिल किया है। मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाली वेदांतिका शुरू से मेधावी हैं। मैथ्स को अपना जुनून बनाकर आगे बढ़ रही वेदांतिका का सपना आगे गवर्नमेंट सर्विस करना व सिविल सर्विसेस में जाने का है। पढ़ाई के अलावा वेदांतिका गार्डनिंग, कुकिंग और स्पोर्ट्स में भी दिलचस्पी रखती हैं। वेदांतिका के सफलता का रहस्य परिवार का सपोर्ट और डेडीकेटेड होकर पढ़ाई करना है। कड़ी मेहनत कर वेदांतिका ने ये सफलता हासिल की है। वेदांतिका के पिता रमेश शर्मा पेशे से वकील और मां मनीषा शर्मा गृहणी हैं। इसके अलावा वेदांतिका की एक बड़ी बहन भी है, जो वेदांतिका की बैक बोन हैं। वेदांतिका ने इस सफलता के साथ अपने जैसे अन्य छात्र- छात्राओं और समाज को संदेश दिया है कि, अगर ठान लिया जाए और अपने लक्ष्य के प्राप्ति के लिए ईमानदार प्रयास किया जाए, तो सफलता जरूर मिलती है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो