IBC24 Swarn Sharda Scholarship 2024: MP के टॉपर छात्रों के बीच CM के शिक्षक ने खोले कई राज, देखते रह गए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव |

IBC24 Swarn Sharda Scholarship 2024: MP के टॉपर छात्रों के बीच CM के शिक्षक ने खोले कई राज, देखते रह गए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव

CM Mohan Yadav today honored the topper : शिक्षक ने बताया कि डॉ मोहन यादव ने चिड़िया की आंख के जैसा लक्ष्य बनाकर रखा था। सुबह 6 बजे उठकर पढ़ते थे मुझे भी उनके कारण उठना पड़ता था। क्योंकि इनके पास​ दिन में समय नहीं होता था, अन्य गतिविधियां मोहन यादव के पास थी।

Edited By :   Modified Date:  July 18, 2024 / 11:40 PM IST, Published Date : July 18, 2024/11:37 pm IST

भोपाल। IBC24 के मंच पर आज सीएम डॉ मोहन यादव ने कई महत्वपूर्ण बातें कही। सीएम मोहन यादव ने आज प्रदेश के टॉपर बेटी और बेटों को अपने हाथों से स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप देकर सम्मानित किया। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से उनकी शिक्षा को लेकर IBC24 के एडिटर इन चीफ रविकांत मित्तल ने कई तरह के रोचक तथ्य सामने लाए। जैसे कि सीएम मोहन यादव के पास कितनी सारी डिग्री हैं। वहीं कार्यक्रम में जब डॉ मोहन यादव के शिक्षकों को मंच पर बुलाया गया तो सीएम यादव हैरान रह गए।

इस दौरान शिक्षकों ने सीएम मोहन यादव के विषय में बताया कि वे एक बहुत ही होनहार छात्र थे। सीएम के टीचर ने बताया कि उनकी पीएचडी का टॉपिक था भाजपा की शिवराज सरकार के प्रति मीडिया के दृष्टिकोण का अध्ययन, जिसमें सर्वे हुआ था, इसका निष्कर्ष चुनाव के बाद सही साबित हुए थे क्योंकि फिर से भाजपा की सरकार बन गई थी। सीएम के शिक्षक गोपाल सर ने बताया कि वे बहुत ही गंभीर थे।

वहीं सीएम के दूसरे शिक्षक ने बताया कि डॉ मोहन यादव ने चिड़िया की आंख के जैसा लक्ष्य बनाकर रखा था। सुबह 6 बजे उठकर पढ़ते थे मुझे भी उनके कारण उठना पड़ता था। क्योंकि इनके पास​ दिन में समय नहीं होता था, अन्य गतिविधियां मोहन यादव के पास थी।

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ का नंबर वन न्यूज चैनल IBC24 ने अपनी सामाजिक सहभागिता को निभाते हुए आज स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप कार्यक्रम का आयोजन किया। इस आयोजन में प्रदेश के सभी 55 जिलों की टॉपर बेटियों और प्रदेश के सभी 10 संभाग के टॉपर बेटों का सम्मान किया। इस कार्यक्रम के जरिए IBC24 ने प्रत्येक को 50 हजार रुपए की नगद राशि और सम्मान पत्र प्रदान किया। साथ ही प्रदेश की टॉपर बेटी और प्रदेश के टॉपर स्कूल को भी एक—एक लाख रुपए की राशि देकर सम्मानित किया।

read more: IBC24 Swarn Sharda Scholarship 2024: तंगी से नहीं छूटनी चाहिए किसी होनहार की पढ़ाई, मंत्री नरेंद्र पटेल ने IBC24 की पहल को सराहा 

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव समेत राज्य सरकार के 4 मंत्रियों ने शिरकत की। निर्मला भूरिया, महिला एवं बाल विकास मंत्री म.प्र, धर्मेन्द्र सिंह लोधी, संस्कृति, पर्यटन, धार्मिक न्यास और बंदोबस्ती राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार)। श्रीमती कृष्णा गौड़, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, मध्य प्रदेश और नरेंद्र शिवाजी पटेल, राज्य मंत्री लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा, मप्र शासन ने अपने अपने विचार रखा। इस दौरान उन्होंने राज्य की भाजपा सरकार और सीएम मोहन यादव की प्रशंसा की और कहा कि प्रदेश में बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए सरकार ने कई प्रयास किए और कई कार्यक्रमों के ​जरिए उन्हे सशक्त बनाने का काम किया।

read more: Budhni and Vijaypur by-election: बुधनी और विजयपुर उपचुनाव के लिए प्रभारी और सह प्रभारी घोषित, इन्हें दी गई जिम्मेदारी 

इस दौरान मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल ने कहा कि प्रदेश के होनहारों को स्कॉलरशिप मिल रही है, आर्थिक संकट के कारण पढ़ाई नहीं रुकनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आईबीसी24 की इस पहल से हर्ष हो रहा है। मध्य प्रदेश की सबसे बड़ी स्कॉलरशिप की यह योजना प्रतिभाओं को अवसर देने की मुहिम है। प्रदेश की लड़कियों को सशक्त बनाने का एक अभियान है। कार्यक्रम के दौरान छात्राओं ने उपस्थित मंत्रियों से कई प्रकार के सवाल भी पूछा और अपनी जिज्ञासाओं को शांत किया।