स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप कार्यक्रम में बोले CM विष्णुदेव साय, सही समय में छात्राओं की मदद करके बहुत पुण्य का काम कर रहा प्रदेश का नंबर वन न्यूज चैनल IBC24 |

स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप कार्यक्रम में बोले CM विष्णुदेव साय, सही समय में छात्राओं की मदद करके बहुत पुण्य का काम कर रहा प्रदेश का नंबर वन न्यूज चैनल IBC24

CM vishnudeo sai in IBC24 Swarna Sharda Scholarship 2024: सीएम ने कहा कि वास्तव में यह पुरस्कार, पुरस्कार तो है, साथ ही हमारे सभी बेटा बेटियों का मनोबल तो बढ़ता है और एक आर्थिक मदद भी है। विशेषकर जो गरीब परिवार से हमारी बेटियां या बेटे हैं, उनको अगर 50,000 का भी सहयोग मिलता है, ₹100000 का सहयोग मिलता है, तो यह बहुत बड़ी मदद है

Edited By :   Modified Date:  July 31, 2024 / 10:12 PM IST, Published Date : July 31, 2024/10:10 pm IST

रायपुर। IBC24 Swarna Sharda Scholarship 2024 आज राजधानी रायपुर के बेबीलोन होटल में आयोजित स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप 2024 कार्यक्रम में प्रतिभावान छात्राओं का सम्मान प्रदेश के सीएम विष्णुदेव साय द्वारा किया गया है। इस दौरान सीएम साय ने कहा कि मैं IBC24 का आभार जताता हूं कि जिन्होंने इस पुनीत कार्यक्रम में मुझे आमंत्रित किया। साथ ही सीएम ने कहा कि IBC24 छत्तीसगढ़—मध्यप्रदेश का नंबर वन न्यूज़ चैनल है। इसके तमाम कार्यक्रम हम देखते हैं और लोगों को यह चैनल बहुत पसंद आता है। सीएम ने कहा कि IBC24 चैनल यह बहुत ही पुनीत और बहुत ही पुण्य का काम कर रहा है।

सीएम ने कहा कि ऐसे में मैं सभी बेटी—बेटों जो हर जिले में टॉप आए हैं उन्हें बधाई देता हूं, उन्हें शुभकामनाएं देता हूं और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि पांचों संभाग के ऐसे बेटा जो 12वीं में टॉप किए हैं। मैं उन्हें भी बहुत-बहुत बधाई देता हूं और उनके भविष्य की उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं। इसके साथ ही सीएम ने प्रदेश में टॉप करने वाली महक अग्रवाल को भी बधाई दिया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

सीएम ने कहा कि वास्तव में यह पुरस्कार, पुरस्कार तो है, साथ ही हमारे सभी बेटा बेटियों का मनोबल तो बढ़ता है और एक आर्थिक मदद भी है। विशेषकर जो गरीब परिवार से हमारी बेटियां या बेटे हैं, उनको अगर 50,000 का भी सहयोग मिलता है, ₹100000 का सहयोग मिलता है, तो यह बहुत बड़ी मदद है और इसे ठीक समय पर दिया जा रहा है, अभी कॉलेज का एडमिशन चल रहा है, ऐसे समय में IBC24 परिवार यह सहयोग करके, सम्मान करके हमारे बेटा बेटियों का मनोबल बढ़ाने के साथ-साथ सही समय पर मदद कर रहा है।

read more:  IBC24 Swarna Sharda Scholarship 2024: एग्रीकल्चर फील्ड ऑफिसर बनना चाहती है किसान की बेटी, हौसले को बढ़ावा देने IBC24 ने शारदा स्कॉलरशिप से किया सम्मानित

सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि हम लोग भी शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए सरकार की तरफ से प्रयास कर रहे हैं। एक तो बेटियों को शिक्षा में आगे में बढ़ाने के लिए सरस्वती साइकिल योजना फिर से शुरू कर रहे हैं। जिससे फिर से हमारी बेटियों के लिए स्कूल दूर ना हो। सीएम ने कहा जो गरीब घर के बेटा बेटी हैं और जो एसपी, कलेक्टर और बड़ा आदमी बनना चाहते हैं, उनके लिए दिल्ली के अंदर में एक ट्राईबल यूथ हॉस्टल का निर्माण किया गया है। जो पहले 80 सीटर था अभी हम लोग सरकार में आने के बाद उसे बढ़ाकर 185 सीटर कर दिए गए हैं। इसमें हमारे एसटी, एससी के छात्रों सभी को जगह मिलेगा। शासन की तरफ से वहां निशुल्क में रहने की व्यवस्था है और वहां रहकर वह कहीं से भी कोचिंग कर सकते हैं, ऐसी व्यवस्था हम लोगों ने की है।

सीएम ने कहा कि जो श्रमवीर हैं उनके बच्चों को भी जो 10th और 12th में टॉप किए हैं उन्हें भी हमने पुरस्कृत किया है, उनको भी हमने ₹100000 स्कूटी खरीदने के लिए और पढ़ाई के लिए राशि दी है। सीएम साय ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने शिक्षा के क्षेत्र में पीएमश्री स्कूल की शुरूआत की है। जिसमें स्कूलों का इन्फ्रास्ट्रक्चर ही नहीं बल्कि गुणवत्ता में भी बेतहर होगा। हम लोग शिक्षा की गुणवत्ता के लिए बराबर प्रयास कर रहे हैं। नई शिक्षा नीति में शिक्षा के साथ-साथ रोजगार की भी व्यवस्था होगी। ऐसा सरकार की तरफ से ध्यान दिया जा रहा है। हमने प्रदेश में नई शिक्षा नीति लागू की है।

read more: सरकार ने न्यूनतम शेयरधारिता नियमों को पूरा करने की समयसीमा अगस्त, 2026 तक बढ़ायी

IBC24 Swarna Sharda Scholarship 2024 सीएम ने कहा मैं उन लोगों से पूछ रहा था कि आप किस रूप में देश की सेवा करना चाहती हैं तो अधिकांश बेटियों ने कहा कि हम कलेक्टर बनकर आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं। कुछ बेटियों ने शिक्षक और प्रोफेसर बनने और सीए बनने की भी इच्छा जताई है। जो बहुत ही अच्छा है सबको अच्छे सपने देखकर के आगे पढ़ाई करना चाहिए, यह एक अच्छी बात है। सीएम ने कहा कि प्रदेश में टॉप करने वाले सभी बेटे बेटियों को फिर से मैं प्रदेश में बहुत-बहुत बधाई शुभकामनाएं देता हूं ।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश का प्रतिष्ठित समाचार चैनल IBC24.. खबरों के साथ-साथ लगातार अपने सामाजिक सरोकारों को भी निभाता आया है। समय-समय पर अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित कर अपने विधाओं में बेहतरीन कार्य कर रहे लोगों को सम्मानित करता रहा है। इन कार्यक्रमों में एक स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप कार्यक्रम भी शामिल है। जिसके जरिए प्रदेश के होनहार बेटे-बेटियों का हौसला बढ़ाने के लिए प्रदेश का नंबर वन चैनल IBC24 स्कॉलरशिप राशि प्रदान करता है।