Swarna Sharda Scholarship 2023

#SwarnaSharda2023 : बीजापुर जिले की ब्लेसी कश्यप को मिला स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप सम्मान,12वीं कक्षा में किया टॉप, IBC24 ने किया सम्मानित…

#SwarnaSharda2023 : बीजापुर जिले की ब्लेसी कश्यप को मिला स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप सम्मान,12वीं कक्षा में किया टॉप...

Edited By :   Modified Date:  July 31, 2023 / 07:51 PM IST, Published Date : July 31, 2023/7:51 pm IST

बीजापुर : IBC24 Swarna Sharda Scholarship 2023 : आईबीसी 24 समाचार चैनल की ओर से हर साल जिले की टॉपर बेटियों को दी जाने वाली स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप को लेकर कार्यक्रम सोमवार को शाम 4 बजे आयोजित किया गया। कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विशेष रूप से शिरकत की। इस वर्ष प्रदेश के 33 जिलों की टॉपर्स बेटियों ने सीजी बोर्ड की बारहवीं की परीक्षा में सर्वाधिक अंक हासिल किए हैं।

यह भी पढ़े : #SwarnaSharda2023 : बिना कोचिंग किए आयशा पारेख ने कोंडागांव जिले में किया टॉप, IBC 24 ने किया सम्मानित… 

जिस बस्तर में हिंसा और बम धमाकों की गूंज सुनाई देती थी आज उसी बस्तर संभाग में लड़कियां निरंतर पढ़ाई के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं। बीजापुर की ब्लेसी कश्यप भी उन्हीं में से एक है। ब्लेसी ने छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित बारहवीं की परीक्षा में ना केवल बीजापुर जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया है बल्कि वे बस्तर संभाग में भी टॉप रैंक में दूसरे स्थान पर हैं। बचपन से ही मेधावी रही ब्लेसी जगदलपुर के चौकावाड़ा गांव के रहने वाली है उनके पिता पास्टर हैं और कम सुविधाओं के बीच भी ब्लेसिं की पढ़ाई में कोई रुकावट नहीं आई। निरंतर ब्लेसी ने जगदलपुर दंतेवाड़ा और अब बीजापुर में रहकर अपनी पढ़ाई की।

यह भी पढ़े : #SwarnaShardaScholarship: आर्थिक तंगी के बावजूद नहीं डिगे हौसले, किसान की बेटी ने बढ़ाया माता-पिता का मान, IBC 24 ने किया सम्मानित… 

पढ़ने के अलावा प्रीति को बैडमिंटन खेलने एवं डांस का भी शौक है हालांकि इसके लिए वे पढ़ाई के बाद समय निकालकर ही अभ्यास करती हैं बारहवीं की पढ़ाई के लिए उसने स्वामी आत्मानंद स्कूल में दाखिला लिया और इस आत्मानंद स्कूल में बेहतर प्रदर्शन करते हुए ब्लेसी ने जिले में टॉप किया ब्लेसी के माता-पिता भी चाहते हैं कि और ब्लेसी डॉक्टर बने। इसके लिए पर्याप्त आर्थिक संसाधन नहीं होने की वजह से किसी बड़े कोचिंग संस्थान की जगह ब्लेसी नेऑनलाइन कोचिंग का रास्ता चुना। जिस लगन से वह पढ़ाई कर रही है उससे माता-पिता के साथ ही उसके परिजनों को भी उम्मीद है कि ब्लेसी अपने सपनों को सही उड़ान देने में सफल रहेगी। इस पड़ाव में सहभागी बनने के लिए स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप के जरिए IBC24 जैसी जैसी मेधावी छात्राओं के सहयोग के लिए निरंतर खड़ा है।