पीएचई विभाग का ‘गदर’, खराबी की शिकायत पर अफसर का जवाब.. हैंडपंप उखाड़कर शिकायतकर्ता की छाती में गाड़ा जाएगा

पीएचई विभाग का 'गदर', खराबी की शिकायत पर अफसर का जवाब.. हैंडपंप उखाड़कर शिकायतकर्ता की छाती में गाड़ा जाएगा

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  • Publish Date - July 16, 2020 / 10:35 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:16 PM IST

भिंड, मध्यप्रदेश। में सीएम हेल्पलाइन पोर्टल पर पीएचई विभाग के अनोखे जवाब से हड़कंप मच गया है। दरअसल लहार के रहावली गांव के एक किसान ने सरकारी हैंडपंप लगाने की शिकायत सीएम हेल्पलाइन में दर्ज कराई थी। लेकिन जवाब ऐसा मिला कि सबके होश उड़े गए।

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जवाब में पीएचई अधिकारी की ओर से लिखा गया कि शिकायतकर्ता पागल है। मिर्गी के दौरे आते हैं। हैंडपंप खराब नहीं है। इसका दिमाग खराब है। पूरा पीएचई महकमा जानता है। मेरे हैंडपंप मैकेनिक के इस पागल ने कपड़े फाड़ दिए हैं। अब वक्त आ गया है कि चीनी युद्ध किया जाए जो गोरिल्ला नीति है।

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हेंडपम्प उखाड़कर शिकायत कर्ता की छाती में गाड़ा जाएगा। अब इस जवाब के बाद पीएचई के आला अधिकारी भी हरकत में आ गए। उन्होंने फौरन जवाब को पोर्टल से डिलीट कर दिया और आनन- फानन में किसान का सरकारी हैंडपंप ठीक कराना शुरू कर दिया।

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इधर सफाई में पीएचई के अधिकारी इस जवाब से अपना पल्ला झाड़ रहे हैं। उन्होंने कलेक्टर से मिलकर अपना सीएम हेल्पलाइन का पासवर्ड चोरी होने की शिकायत की है और अपने ही विभाग के किसी बाबू की शरारत होने की आशंका जाहिर की है।