zimbabwe vs gambia: आज टूट गया रोहित शर्मा और हर दिग्गज का रिकॉर्ड.. सिकंदर रजा बने बल्लेबाजी का नया सिकंदर, टूटे दर्जनों कीर्तिमान

zimbabwe vs gambia इस ऐतिहासिक मैच में ज़िम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पावरप्ले में 103/1 का स्कोर बनाकर दूसरा सबसे बड़ा पावरप्ले टोटल दर्ज कि।

  •  
  • Publish Date - October 23, 2024 / 10:55 PM IST,
    Updated On - October 23, 2024 / 10:56 PM IST

zimbabwe vs gambia: नैरोबी: ज़िम्बाब्वे की टीम ने सभी रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए T20 क्रिकेट के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बना दिया है। इस मैराथन पारी का नेतृत्व कप्तान सिकंदर रज़ा ने किया जिन्होंने शानदार शतक भी जड़ा। रज़ा की कप्तानी में टीम ने बुधवार, 23 अक्टूबर को गाम्बिया के खिलाफ खेलते हुए सबसे बड़े टीम स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

Jacqueline Fernandez Hot Pic: डीप नेक आउटफिट में जैकलीन फर्नांडिस का ग्लैमरस अवतार….

Sikandar raza batting highlight against gambia today

यह मुकाबला आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप अफ्रीका सब रीजनल क्वालिफायर बी, 2024 के तहत नैरोबी के रुआरका स्पोर्ट्स क्लब ग्राउंड में खेला गया था। इससे पहले ज़िम्बाब्वे का सबसे बड़ा T20I स्कोर 286/5 था, जो हाल ही में बनाया गया था। रज़ा ज़िम्बाब्वे की ओर से टी20 इंटरनेशनल में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं।

zimbabwe vs gambia इस ऐतिहासिक मैच में ज़िम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पावरप्ले में 103/1 का स्कोर बनाकर दूसरा सबसे बड़ा पावरप्ले टोटल दर्ज कि। टीम की आक्रामक बल्लेबाजी में ब्रायन बेनेट (50) और तदीवनाशे मरुमानी (19 गेंदों पर 62 रन) का भी अहम योगदान रहा।

Minahil Malik Private video leaked: इस खूबसूरत पाकिस्तानी टिकटॉकर का प्राइवेट Video लीक!.. एक शख्स के साथ कमरे में आ रही इस हाल में नजर

ज़िम्बाब्वे ने 344/4 का स्कोर बनाकर गाम्बिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में सबसे बड़ा टोटल खड़ा किया। इसके साथ ही ज़िम्बाब्वे की टीम ने नेपाल द्वारा बनाये गए सबसे बड़े स्कोर को भी धराशायी कर दिया। इसके साथ ही ज़िम्बाब्वे ने भारत के 297 रनों के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया।

zimbabwe vs gambia हालांकि, भारत का रिकॉर्ड अब भी दो फुल मेंबर टीमों के बीच सबसे बड़े स्कोर के रूप में कायम है। सिकंदर रज़ा ने इस रिकॉर्ड-ब्रेकिंग पारी में 43 गेंदों पर नाबाद 133 रन बनाए। रजा ने धमाकेदार पारी के दौरान 7 चौके और 15 छक्के जड़ें। इससे पहले ज़िम्बाब्वे का सबसे बड़ा T20I स्कोर 286/5 (सेशेल्स के खिलाफ) था।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो