IPL 2025 Latest News: आईपीएल में अब इस धाकड़ पूर्व इंडियन खिलाड़ी की होने जा रही हैं एंट्री.. दुनिया भर में है लाखों चाहने वाले

Zaheer Khan LSG Mentor जहीर खान की IPL में वापसी.. इस टीम में मिलने जा रही बड़ी जिम्मेदारी.. जानें क्या होगी भूमिका

  •  
  • Publish Date - August 28, 2024 / 04:18 PM IST,
    Updated On - August 28, 2024 / 04:18 PM IST

Zaheer Khan LSG Mentor : मुंबई: 2025 का आईपीएल सीजन कई मायनो में बेहद खास होने वाला है। इसकी पहली वजह बड़े खिलाड़ियों की नीलामी हैं। संभावना जताई जा रही हैं कि आईपीएल के कई स्टार खिलाड़ी अलग अलग टीमों के लिए खेलते नजर आएंगे। इसी तरह भारतीय टीम के कई पूर्व खिलाड़ी भी इस बार आईपीएल टीमों को अपनी सेवाएं दे सकते है।

बात करें पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान की तो वह दो साल बाद आईपीएल में वापसी करने जा रहे हैं। हालांकि इस बार वह खिलाड़ी के तौर पर नहीं बल्कि मेंटर के रूप में।

Jharkhand News : ट्रैफिक जाम में फंसे हाईकोर्ट के जस्टिस, DGP, DC और SSP को किया तलब, कहा – सिर्फ मंत्री-विधायकों को सुरक्षा दिलवाती है पुलिस

Zaheer Khan LSG Mentorजी हाँ। ताजा जानकारी के मुताबिक़ स्टार पूर्व सीमर जहीर खान को लखनऊ सुपर जाएंट्स ने साइन किया हैं। वह अब एलएसजी के मेंटर होंगे। इसका ऐलान आज ही किया गया हैं। इससे पहले जहीर खान 2018-2022 तक पांच बार के चैंपियन मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े रहे।

गौरतलब हैं कि दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल के जाने के बाद एलएसजी के पास फिलहाल कोई गेंदबाजी कोच नहीं है, जो गंभीर के कोचिंग स्टाफ में शामिल हो गए हैं। पता चला है कि जहीर ऑफ सीजन के दौरान स्काउटिंग और खिलाड़ी विकास कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

Zaheer Khan IPL Career

कैसा रहा है जहीर का IPL करियर

Zaheer Khan LSG Mentor बता दें कि अपने कोचिंग करियर से पहले, ज़हीर तीन आईपीएल टीमों – मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल चुके हैं। 10 सत्रों में जहीर ने इन टीमों के लिए 100 मैचों में भाग लिया और 7.58 की इकॉनमी रेट के साथ 102 विकेट लिए।

PM Jan Dhan Yojana: क्या आपका भी जन धन खाता हो गया है बंद? हो सकती है ये बड़ी वजह

आईपीएल में उनकी अंतिम उपस्थिति 2017 में थी जब उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी की थी, जिसके बाद उन्होंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया। एलएसजी के पास जस्टिन लैंगर मुख्य कोच हैं, जिन्होंने पिछले आईपीएल से पहले एंडी फ्लावर की जगह ली थी, जबकि वह अपने डिप्टी लांस क्लूजनर और एडम वोजेस के साथ इस पद को जारी रखेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp