युवा बल्लेबाज पर लगा मैच फिक्सिंग का आरोप, ICC ने पांच साल के लिए किया बैन

Inshanullah Janat banned ICC : इंशानुल्लाह जनत पर फिक्सिंग के आरोपों के चलते पांच साल के लिए लगा बैन।

  •  
  • Publish Date - August 11, 2024 / 07:49 PM IST,
    Updated On - August 11, 2024 / 07:49 PM IST

नई दिल्ली : Inshanullah Janat banned : अफगानिस्तान के प्रमुख बल्लेबाज पर मैच फिक्सिंग का मामला सामने आया है। ICC ने इंशानुल्लाह जनत को भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण पांच साल के लिए सभी क्रिकेट संबंधी गतिविधियों से प्रतिबंधित कर दिया गया है। साथ ही ICC तीन और क्रिकेटरों की जांच कर रही है।

Inshanullah Janat banned : अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के युवा ओपनर इंशानुल्लाह जनत पर फिक्सिंग का आरोप लगा है। जिसके बाद टीम के युवा बल्लेबाज को भ्रष्टाचार के आरोप में 5 साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। यह बैन इंशानुल्लाह पर ICC ने ही लगाया है। इंशानुल्लाह जनत को 19 साल की उम्र में पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में गिने जाते हैं। वे अफगानिस्तान की ओर से टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों फॉर्मेट में मैच खेल चुके हैं। उसने अफगानिस्तान की तरफ से तीन टेस्ट और 16 वनडे मैच खेले हैं। जनत अफगानिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान नवरोज मंगल का छोटा भाई है।

Read More : Ranu Sahu सहित तीन लोगों ने कांग्रेस को दिया जोर का झटका, सबके सामने खोलकर रख दी पार्टी की पोल

ICC ने इंशानुल्लाह जनत पर लगाया बैन

Inshanullah Janat banned : ICC की रिपोर्ट के मुताबिक इंशानुल्लाह जनत को काबुल प्रीमियर लीग के सीजन-2 में एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। 26 साल के इंशानुल्लाह जनत पर 7 अगस्त को बैन लगाया गया है। लेकिन फिर भी अफगानिस्तान क्रिकेट की मुश्किलें यहीं खत्म होने वाली नहीं हैं।

ICC ने यह भी जानकारी दी कि वह अफगानिस्तान के तीन और क्रिकेटरों की जांच कर रहा है कि क्या वे भ्रष्टाचार में शामिल थे। पहली नजर में यह सबूत पर्याप्त लग रहे हैं। इन तीनों की जांच जारी है और जल्द ही फैसला आ जाएगा। तथा उनके दोष की पुष्टि के आधार पर निर्णय लिया जाएगा। बहरहाल ICC ने इन क्रिकेटरों के नामों का खुलासा नहीं किया है।

Read More : गाजा में स्कूल पर हमले के बाद इजराइल ने और इलाके खाली करने का आदेश दिया

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp