IND vs NZ World Cup Semi Final : आज वानखेड़े में होगा महामुकबला, टीम इंडिया का रिकॉर्ड देख उड़ी न्यूजीलैंड की नींद

IND vs NZ World Cup Semi Final : वर्ल्ड कप 2023 में पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। मुकाबला मुंबई के वानखेड़े

  •  
  • Publish Date - November 15, 2023 / 09:00 AM IST,
    Updated On - November 15, 2023 / 09:00 AM IST

मुंबई: IND vs NZ World Cup Semi Final : वर्ल्ड कप 2023 में पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने जा रहा है। लीग स्टेज में भी ये दोनों धर्मशाला में एक दूसरे से टकराई थी, जिसमें भारत ने धमाकेदार अंदाज में जीत हासिल की। वहीं अब दोनों की टक्कर सेमीफाइनल में होने जा रही है। आईसीसी वनडे विश्व कप में हालांकि टीम इंडिया का पिछला रिकॉर्ड कुछ खास नहीं था, लेकिन 20 साल के लंबे अंतराल के बाद आखिरकार भारत ने न्यूजीलैंड को पटक ही दिया।

यह भी पढ़ें : CM Yogi Adityanath in Panna: आज पन्ना में गरजेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, यहां आमसभा को करेंगे संबोधित 

शानदार रहा है भारत का रिकॉर्ड

IND vs NZ World Cup Semi Final :  हालांकि, इसके बावजूद घरेलू सरजमीं पर न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। ऐसे में एक बार फिर से भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ फेवरेट बनती हुई दिख रही है। भारत के खिलाफ उसके घर में न्यूजीलैंड की टीम हार की हैट्रिक लगा चुकी है। ऐसे में अब रोहित शर्मा की कोशिश की होगी कि वह सेमीफाइनल में भी जीत हासिल करते हुए टीम इंडिया के इस रिकॉर्ड को और बेहतर करें।

भारत का रिकॉर्ड देख छूट रहे न्यूजीलैंड के पसीने

IND vs NZ World Cup Semi Final :  आईसीसी वनडे विश्व कप में न्यूजीलैंड की टीम भारतीय सरजमीं पर उसके खिलाफ पहली बार 1987 में टकराई थी। 1987 विश्व कप में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पहले मैच में 16 रन से जीत हासिल की थी। इसी विश्व कप में दोनों टीमों के बीच दूसरी बार टक्कर हुई। इस मैच में सुनील गावस्कर ने शतक ठोका था और तेज गेंदबाज चेतन शर्मा ने लगातार तीन गेंद पर तीन विकेट लिए और हैट्रिक लेकर सनसनी मचा दी थी।

वहीं विश्व कप में भारत और न्यूजीलैंड ते बीच तीसरी टक्कर इसी साल धर्मशाला में हुई, जिसमें उसने 4 विकेट से दमदार जीत हासिल की थी। ऐसे में टीम इंडिया के इस रिकॉर्ड को देखकर जरूर न्यूजीलैंड के पसीने छूट रहे होंगे।

यह भी पढ़ें : MP Elections 2023: राजधानी में 21 लाख वोटर्स के लिए आज पर्ची बांटने का अंतिम दिन, अगर नहीं मिली पर्ची तो इस नंबर से लें जानकारी 

विश्व कप में दोनों टीमों का रिकॉर्ड

IND vs NZ World Cup Semi Final :  इसमें कोई शक नहीं है कि न्यूजीलैंड एक मजबूत टीम है। भारतीय टीम किसी भी सूरत में कीवी टीम को कोई मौका नहीं देना चाहेगी। अगर बात करें विश्व कप में दोनों टीमों के बीच भिड़ंत की तो कुल 9 बार दोनों एक दूसरे से टकराई है। इस दौरान न्यूजीलैंड की टीम ने पांच मैचों में जीत हासिल की है, जबकि भारत को सिर्फ चार मौकों पर ही सफलता मिली है। ऐसे में भारतीय टीम की कोशिश होगी कि वह इन आंकड़ों को बराबरी पर लाए।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp