IND vs BAN 2nd Test Highlight: 5वें दिन होगा कोई चमत्कार या ड्रॉ के साथ ख़त्म होगी भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज?.. जानें टीम इंडिया कैसे जीत सकती है यह मुकाबला

Will India be able to win the second Test against Bangladesh? कानपुर टेस्ट के चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक बांग्लादेश ने 2 विकेट पर 26 रन बना लिए। भारत अभी भी 26 रन से आगे। शादमान इस्लाम 7 और मोमिनुल हक बगैर खाता खोले क्रीज पर।

  •  
  • Publish Date - September 30, 2024 / 06:00 PM IST,
    Updated On - September 30, 2024 / 06:05 PM IST

Will India be able to win the second Test against Bangladesh?: कानपुर: बारिश की वजह से 60 फ़ीसदी धुल चुके भारत और बांग्लादेश के बीच जारी दूसरे टेस्ट मुकाबले का परिणाम क्या होगा? क्या भारत आखिरी दिन कोई कमाल दिखा पायेगा? क्या टीम इंडिया बांग्लादेश को ऑलआउट कर पायेगी और फिर बल्लेबाज लक्ष्य का पीछा कर पाएंगे? ऐसे कई सवाल हैं जो आज क्रिकेट फैंस के मन में हैं। अब इन सभी सवालों का जवाब तो कल यानी टेस्ट के आखिरी दिन ही मिल पायेगा लेकिन भारत के लिए यह मुकाबला जीतना काफी जरूरी हैं। मुकाबले के ड्रा होने की स्थिति में इसका असर WTC के प्वाइंट्स टेबल पर देखें को मिलेगा। भारत को अंको के लिहाज से कुछ खास फायदा तो नहीं होगा उलटे जीत का प्रतिशत भी कम हो जाएगा। तो आइये नजर डालते है आंकड़ों पर।

Fastest first 50 runs in test cricket: कानपुर में टीम इंडिया ने उड़ाया गर्दा.. टेस्ट मैच में दिखाया टी-20 का खेल.. इस तरह रच दिया इतिहास..

IND vs BAN 2nd Test Highlight

कैसे पहुंच सकता है भारत WTC के फाइनल में?

Will India be able to win the second Test against Bangladesh?: अगर फाइनल तक पहुंचने के समीकरण की बात करें तो भारत के लिए यह नामुमकिन तो नहीं लेकिन मुश्किल भरा जरूर रहेगा। दरअसल भारत को आने वाले दिनों में 8 मुकाबले खेलने हैं। इनमे तीन टेस्ट न्यूजीलैंड भारत में ही जबकि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के नाम पर 5 टेस्ट मुकाबले ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने हैं। इन 8 में से भारत को पांच मुकाबले जीतने होंगे। वही टीम इंडिया को एक मैच ड्रा कराना होगा। ऐसी स्थिति में भारत को किसी दूसरी टीम के जीत-हार पर निर्भर रहना नहीं पड़ेगा और वह आसानी से WTC के फाइनल में दूसरी बार पहुँच जाएगी।

WTC Points Table Latest 2023-2025

बांग्लादेश ने गवाएं 2 विकेट

बात के मौजूदा स्थिति की बात करें तो कानपुर टेस्ट के चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक बांग्लादेश ने 2 विकेट पर 26 रन बना लिए। भारत अभी भी 26 रन से आगे। शादमान इस्लाम 7 और मोमिनुल हक बगैर खाता खोले क्रीज पर। जाकिर हसन 10 और हसन महमूद 4 रन बनाकर क्रीज पर। रविचंद्रन अश्विन ने दोनों विकेट लिए। भारत को टेस्ट मैच जीतना है तो पांचवें दिन जल्द से बांग्लादेश को आउट करना होगा।

Rohit Sharma Catch Video: रोहित शर्मा ने उछलकर एक हाथ से पकड़ा शानदार कैच, खुद को नहीं हो रहा था यकीन, वीडियो देखकर आप भी कहेंगे- रो हिट है

भारत ने पहली पारी में 34.2 ओवर में 8 विकेट पर 285 रन बनाए। भारत की बढ़त 52 रन की हुई। यशस्वी जायसवाल ने 51 गेंद पर 72, केएल राहुल ने 43 गेंद पर 68, विराट कोहली 35 गेंद पर 47, शुभमन गिल ने 36 गेंद पर 39, रोहित शर्मा ने 11 गेंद पर 23 रन बनाए। आकाशदीप ने 5 गेंद पर 2 छक्के की मदद से 12 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन मिराज और शाकिब अल हसन ने 4-4 विकेट लिए। हसन महमूद ने 1 विकेट लिए।

Will India be able to win the second Test against Bangladesh?: बता दें कि इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया गया था। 3 पेसर और 2 स्पिनर को मौका दिया गया है। हालांकि पहले दिन के आधे मैच के बाद बारिश ने खलल डाला और फिर तीन दिनों तक एक भी बॉल नहीं फेंका गया। आज और कल सिर्फ दो दिनों में क्या मैच का नतीजा निकल पायेगा यह देखना दिलचस्प और रोमांचक होगा।

भारत की प्लेइंग 11: यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश की प्लेइंग 11: शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, ताइजुल इस्लाम, हसन महमूद, खालिद अहमद।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो