Who will break sachin record of 100 century?

Who Break Sachin Record: सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की तरफ तेजी से बढ़ रहा यह बल्लेबाज.. कोहली को भी छोड़ देगा पीछे!.. पोंटिंग ने भी जताई आशंका..

Who will break sachin record of 100 century? सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की तरफ तेजी से बढ़ रहा यह बल्लेबाज.. कोहली को भी छोड़ देगा पीछे!

Edited By :   Modified Date:  August 15, 2024 / 10:22 PM IST, Published Date : August 15, 2024/10:22 pm IST

Who will break sachin record of 100 century? : सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि इंग्लैंड के बल्लेबाज़ जो रूट, सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक टेस्ट रन के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। पोंटिंग का कहना है कि रूट अभी भी रनों के भूखे हैं और आगे आने वाले चार सालों तक अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। पिछले महीने वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ सीरीज़ के दौरान रूट ने 12,000 टेस्ट रन के रिकॉर्ड को छुआ था। उनके नाम वर्तमान में 143 टेस्ट मैचों में 50 की औसत और 32 शतकों के साथ 12,027 रन हैं।

Read More: PAK vs BAN Test Match: मात्र 15 रुपये में मिल रहा टेस्ट मैच का टिकट.. पाकिस्तान-बांग्लादेश के बीच मुकाबला, यूजर्स बोले इससे महंगे तो समोसे..

joe root runs in test cricket

फ़िलहाल टेस्ट रन के मामले में रूट सातवें स्थान पर हैं और वह जल्द ही कुमार संगाकारा (12,400) और एलेस्टेयर कुक (12,472) का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। तेंदुलकर के नाम टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक 15921 रन हैं। पोंटिंग के नाम भी स्वयं 13,378 टेस्ट रन हैं और वह तेंदुलकर के बाद दूसरे स्थान पर हैं।

Joe Root returns to original batting ways to score hundred | Cricket News - Times of India

37 साल में टूट सकता हैं रिकॉर्ड

Who will break sachin record of 100 century? ICC रिव्यू कार्यक्रम में बात करते हुए पोंटिंग ने कहा, “रूट अभी 33 साल के हैं और सचिन से सिर्फ़ 3000 रन पीछे हैं। अगर इंग्लैंड हर साल 10 से 14 टेस्ट मैच खेलता है और रूट हर साल 800 से 1000 रन बनते हैं तो तीन से चार साल में वह सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। 37 साल के उम्र तक ऐसा करना बिल्कुल संभव है।”

हालांकि पोंटिंग ने यह भी कहा कि रूट को इसके लिए रन का भूखा बने रहना होगा। उन्होंने कहा, “अगर वह रन के भूखे हैं तो यह हरसंभव मौक़ा है कि वह इस रिकॉर्ड को तोड़ दें। वह पिछले एक-दो सालों में और बेहतर बल्लेबाज़ बने हैं। लोग कहते हैं कि 30 के दशक में प्रवेश करते वक़्त कोई भी बल्लेबाज़ अपने सर्वश्रेष्ठ पर होता है, रूट ऐसा ही कर रहे हैं। उनका कन्वर्ज़न रेट बहुत बेहतरीन है।”

Ricky Ponting questions Joe Root's leadership | The Cricketer

बना रहे है शतक

Latest Cricket News: भारत में नही होगा क्रिकेट का T-20 वर्ल्डकप.. ठुकरा दिया ICC का यह प्रपोजल, सेक्रेटरी जय शाह ने बताई इसके पीछे की वजह

Who will break sachin record of 100 century? पोंटिंग ने कहा कि हालिया समय में रूट ने अपने अर्धशतकों को शतक में बदलने के कन्वर्ज़न रेट को बेहतर किया है। उन्होंने कहा, “चार या पांच साल पहले रूट ढेर सारे अर्धशतक लगा रहे थे, लेकिन उसे वह शतक में बहुत कम ही बदल पाते थे। लेकिन हालिया समय में यह ट्रेंड बदला है। अब वह लगभग हर अर्धशतक को बड़े शतक में बदल रहे हैं, जो कि उनके लिए एक बेहतर संकेत हैं।”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers