हम अगले कुछ मैचों में अपना नेट रन रेट सुधारने की कोशिश करेंगे: अरुंधति रेड्डी

हम अगले कुछ मैचों में अपना नेट रन रेट सुधारने की कोशिश करेंगे: अरुंधति रेड्डी

  •  
  • Publish Date - October 6, 2024 / 10:19 PM IST,
    Updated On - October 6, 2024 / 10:19 PM IST

 दुबई, छह अक्टूबर (भाषा) भारत की मध्यम तेज गेंदबाज अरुंधति रेड्डी ने रविवार को कहा कि टीम का ध्यान महिला टी20 विश्व कप के आगामी मैचों में नेट रन रेट में सुधार करने पर होगा।

भारतीय टीम पाकिस्तान को कम स्कोर पर रोकने के बाद छह विकेट से जीत दर्ज करने के बावजूद नेट रन रेट में ज्यादा सुधार नहीं कर सकी।

अरुंधति ने 19 रन देकर तीन विकेट चटकाये जिससे भारत ने पाकिस्तान को आठ विकेट पर 105 रन पर रोक दिया।

भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा धीमी गति से किया। आखिरी ओवरों में कप्तान हरमनप्रीत कौर की आक्रामक पारी से टीम ने सात गेंद शेष रहते जीत दर्ज की।

अरुंधति ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हम समझते हैं कि नेट रन रेट महत्वपूर्ण है लेकिन हमारे लिए मैच जीतना ज्यादा जरूरी है। टीम हालांकि आगामी मैचों में नेट रन रेट पर काम करेगी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो आज विकेट थोड़ा धीमा खेल रहा था। ऐसे में बल्लेबाज तेजी से रन नहीं बना सके। हमारे लिए मैच को जीतना जरूरी था लेकिन हमने इसके (नेट रन रेट) बारे में चर्चा की है। हमें उम्मीद है कि इसमें सुधार करेंगे। यह अगले कुछ मैचों में होगा।

इस मुकाबले से पहले भारत का नेट रन रेट माइनस 2.90 था और इस जीत के बाद इसमें थोड़े सुधार के साथ यह माइनस 1.217 हो गया है, जो पाकिस्तान के माइनस 0.555 की तुलना में कम है। इस ग्रुप (ग्रुप ए)  में भारत और पाकिस्तान के अलावा ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और श्रीलंका शामिल हैं।

उन्होंने पाकिस्तान की अनुभवी निदा डार को आउट करने के बाद आक्रामक जश्न के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘‘ यह उस समय अचानक से हो गया। मैंने इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचा।’’

आशा सोभना ने इस मैच में दो आसान कैच टपकाये और अरुंधति से जब टीम के क्षेत्ररक्षण के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि टीम इस विभाग में बेहतर करने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘ ईमानदारी से कहूं तो एक टीम के रूप में हम क्षेत्ररक्षण पर काफी मेहनत कर रहे हैं। मैं जानती हूं कि कुछ गलतियां हुईं लेकिन जब तक टीम जीतती है हम खुश रहते हैं। क्षेत्ररक्षण में सुधार पर काम चल रहा है और मुझे यकीन है कि हम इस मामले में शीर्ष मुकाम हासिल करेंगे।’’

भाषा आनन्द सुधीर

सुधीर