Vikram Rathour in New zealand Staff: टी-20 विश्वकप जिताने में निभाई थी भूमिका अब न्यूजीलैंड के कोचिंग स्टाफ में शामिल.. भारत को लगा तगड़ा झटका

न्यूजीलैंड टीम के कोच गैरी स्टीड ने जानकारी देते हुए बताया कि, हेराथ और राठौर न केवल टीम को नई जानकारी देंगे, बल्कि स्थानीय परिस्थितियों की भी जानकारी देंगे।

  •  
  • Publish Date - September 6, 2024 / 08:13 PM IST,
    Updated On - September 6, 2024 / 08:14 PM IST

Vikram Rathour in New zealand Staff: मुंबई: अफगानिस्तान की टीम इस वक़्त भारत में हैं। वह न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट मुकाबले की श्रृंखला खेलेगी। वही इससे पहले कीवी टीम ने अपने कोचिंग स्टाफ में बड़ा बदलाव किया है। उन्होंने पूर्व श्रीलंकाई स्पिनर हेराथ को अफगानिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट के लिए न्यूजीलैंड का स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। इसी तरह से भारत को टी-20 विश्वकप में जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाने वाले पूर्व बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर को भी अपने कोचिंग स्थान में जगह दी है।

Read More : Amit Shah on Article 370 : जम्मू-कश्मीर में अब कभी वापस नहीं आएगा अनुच्छेद 370.. अमित शाह का बड़ा बयान

WTC 2023-2025 Latest Ranking

बता दें कि इस साल जून में भारत की टी20 वर्ल्ड कप में जीत के बाद उनका बीसीसीआई के साथ उनका अनुबंध समाप्त हो गया था। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने राठौड़ और हेराथ को अपने कोचिंग स्टाफ में शामिल करने की घोषणा अपनी वेबसाइट पर की।

स्पिन खेमे में भी बदलाव

Vikram Rathour in New zealand Staff: न्यूजीलैंड की टीम ने रणनीति के तहत श्रीलंका के पूर्व स्पिनर रंगना हेराथ को भी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। कीवी क्रिकेट ने अफगानिस्तान के साथ होने वाले टेस्ट मैच के लिए रंगना हेराथ को न्यूजीलैंड टीम का नया स्पिन बॉलिंग कोच का जिम्मा दिया है। रंगना हेराथ ने अपने क्रिकेट करियर में श्रीलंका के लिए बॉलिंग करते हुए टेस्ट क्रिकेट में 433 विकेट चटकाए थे।

न्यूजीलैंड टीम के कोच गैरी स्टीड ने जानकारी देते हुए बताया कि, हेराथ और राठौर न केवल टीम को नई जानकारी देंगे, बल्कि स्थानीय परिस्थितियों की भी जानकारी देंगे। हम रंगना और विक्रम को अपने टेस्ट ग्रुप में शामिल करने को लेकर बहुत उत्साहित हैं।

Read More: UPSC Free Coaching by Govt: अगर सोच रहे UPSC कोचिंग की तो सरकार देगी 10 हजार की फीस.. गृहमंत्री के इस ऐलान से बदल जायगी युवाओं की तकदीर!..

क्या हैं पूरा कार्यक्रम

Vikram Rathour in New zealand Staff: न्यूजीलैंड इसी महीने 9 से 13 सितम्बर के बीच अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मुकाबला खेलेगी। इसके बाद 18 से 23 सितम्बर के बीच श्रीलंका के खिलाफ पहला तो 26 से 30 सितम्बर के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी। बात करें भारत के साथ सीरीज की तो इसकी शुरुआत 16 अक्टूबर से होगी। इसके बाद दूसरा मुकाबला 24 से 28 अक्टूबर और तीसरा व अंतिम टेस्ट 1 से 5 नवम्बर के बीच खेला जाएगा। यह सभी मुकाबले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे। फिलहाल भारत डब्लूटीसी के रैंकिंग में शीर्ष पर बरक़रार हैं। पूरी उम्मीद हैं कि पिछली बार की तरह इस बार भी टीम इंडिया डब्लुटीसी के फाइनल तक का सफर पूरा करेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp