‘भारत हमारा दुश्मन नहीं है…’ इस बात को लेकर भिड़े पाकिस्तान के दो दिग्गज क्रिकेटर, दोनों के बीच जमकर हुई बहस

भारत को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी और पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया के एक फिर आमने-सामने आ गए हैं।

  •  
  • Publish Date - May 9, 2022 / 08:34 PM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:32 PM IST

नई दिल्ली। भारत को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी और पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया के एक फिर आमने-सामने आ गए हैं। दरअसल दिनेश कनेरिया ने शाहिद अफरीदी पर परेशान किए जाने, गलत व्यवहार करने समेत अन्य आरोप लगाए थे। इन आरोपों का जवाब देते हुए शाहिद अफरीदी ने कहा कि अगर दानिश को मेरे व्यवहार से दिक्कत थी, तो उन्हें मेरी शिकायत पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से करनी थी। उन्होंने ऐसा नहीं किया, बल्कि वह हमारे दुश्मन देश को इंटरव्यू दे रहे है, ऐसी चीजें धार्मिक भावनाओं को बढ़ा सकती है।

यह भी पढ़े : गुरू घासीदास विश्वविद्यालय में ‘महिमा गुरु’ के नाम पर देश की पहली पीठ स्थापित, कुलपति बोले- प्रयास है गौरवशाली इतिहास को संजोने का

शाहिद अफरीदी के इस बयान पर पलटवार करते हुए दिनेश कनेरिया ने कहा कि‘भारत हमारा दुश्मन नहीं है। हमारे दुश्मन वे हैं जो धर्म के नाम पर लोगों को भड़काते हैं। अगर आप भारत को अपना दुश्मन मानते हैं तो कभी भी किसी भारतीय मीडिया चैनल पर न जाएं।’ उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ‘जब मैंने जबरन धर्म परिवर्तन के खिलाफ आवाज उठाई तो मुझे धमकी दी गई कि मेरा करियर तबाह कर दिया जाएगा।’

यह भी पढ़े : फिर शुरू होगा ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे, कोर्ट कल करेगी नई तारीखों का ऐलान 

दोनों के बीच लंबे समय से चल रही बहस

दरअसल, दानिश कनेरिया और शाहिद अफरीदी के बीच लंबे वक्त से बहस चल रही है। हाल ही में एक इंटरव्यू में दानिश कनेरिया ने शाहिद आफरीदी पर बड़े आरोप लगाए थे और कहा था कि शाहिद ने उन्हें कई बार इस्लाम धर्म अपनाने के लिए कहा था, लेकिन मैंने उनकी बातों को कभी भी सीरियसली नहीं लिया था।

यह भी पढ़े : प्रोटीन पाउडर लेने वाले हो जाए सावधान, जांच में मिले 130 जहरीले केमिकल, बॉडी को हो सकता है नुकसान 

दानिश के आरोपों पर आफरीदी ने दिया जवाब

दानिश कनेरिया ने इसके अलावा शाहिद आफरीदी शाहिद अफरीदी पर गलत व्यवहार, परेशान किए जाने समेत अन्य कुछ आरोप लगाए थे। शाहिद अफरीदी ने एक इंटरव्यू में इन आरोपों को जवाब दिया और कहा कि अगर उन्हें (दानिश) मेरे व्यवहार से दिक्कत थी, तो उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से शिकायत क्यों नहीं की। वह हमारे दुश्मन देश (भारत) को इंटरव्यू दे रहे हैं, ऐसी चीज़ों धार्मिक भावनाओं को भड़का सकती हैं।

यह भी पढ़े : दीव: कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, 15 साल बाद गंवाई सत्ता, आधे से ज्यादा नेताओं ने थामा भाजपा का दामन

शाहिद अफरीदी ने कहा कि जो व्यक्ति मुझपर आरोप लगा रहा है, उसका खुद का कैरेक्टर देखो। वह सिर्फ पैसों और सस्ती लोकप्रियता के लिए ऐसा कर रहे हैं, ऐसे में उनकी बातों पर ध्यान ना दिया जाए। शाहिद आफरीदी यहीं नहीं रुके, उन्होंने आरोप लगाया कि दानिश कनेरिया ने स्पॉट फिक्सिंग करके देश का नाम खराब करवा दिया।