मसूरी में रेहड़ी लगाने वाले उत्तर प्रदेश के दो भाई चाय में थूकने के आरोप में गिरफ्तार

मसूरी में रेहड़ी लगाने वाले उत्तर प्रदेश के दो भाई चाय में थूकने के आरोप में गिरफ्तार

  •  
  • Publish Date - October 9, 2024 / 07:07 PM IST,
    Updated On - October 9, 2024 / 07:07 PM IST

देहरादून, नौ अक्टूबर (भाषा) उत्तराखंड के प्रसिद्ध पर्यटक स्थल मसूरी में लाइब्रेरी चौक के पास चाय की रेहड़ी लगाने वाले उत्तर प्रदेश के दो भाइयों को चाय के बर्तन में थूकने के आरोप में बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने यहां बताया कि पुलिस ने यह कार्रवाई देहरादून के रहने वाले हिमांशु बिश्नोई की शिकायत के आधार पर की।

सिंह ने कहा कि बिश्नोई ने पिछले दिनों मसूरी भ्रमण के दौरान लाइब्रेरी चौक पर एक वीडियो बनाया था, जिसमें रेहड़ी वालों की यह हरकत रिकार्ड हो गई थी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बिश्नोई ने मंगलवार को कोतवाली मसूरी में आकर यह वीडियो उपलब्ध कराया, जिसमें लाइब्रेरी चौक के पास लगी रेहड़ी पर दो युवक चाय, मैगी व अन्य सामान बेचते हुए तथा उनमें से एक युवक चाय बनाने से पहले बर्तन में बार-बार थूकता हुआ दिखाई दे रहा है ।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में बिश्नोई की एक लिखित तहरीर के आधार पर दोनों युवको के विरूद्ध भारतीय न्याय संहिता की धारा 196 (1)(बी), 274, 299, 351, 352 के तहत मामला दर्ज किया गया।

सिंह ने कहा कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में गठित की गयी टीम ने मुखबिर से मिली सूचना पर कार्रवाई करते हुए मुजफ्फरनगर जिले के खतौली के रहने वाले दोनों भाइयों नौशाद अली तथा हसन अली को देहरादून में आशारोडी के पास से गिरफ्तार किया।

सिंह ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है ।

इस बीच, सोशल मीडिया पर एक और वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक रेस्टोरेंट में तंदूर पर रोटी बनाते दिखाई दे रहा एक व्यक्ति उस पर थूकता नजर आ रहा है। वीडियो के देहरादून के होने का दावा किया जा रहा है । पुलिस ने इस वीडियो की भी जांच शुरू कर दी है।

भाषा दीप्ति जोहेब

जोहेब