त्रिपुरा के जीवनजोत का शतक, तेज गेंदबाजों ने मुंबई के शुरूआती दो विकेट झटके

त्रिपुरा के जीवनजोत का शतक, तेज गेंदबाजों ने मुंबई के शुरूआती दो विकेट झटके

  •  
  • Publish Date - October 28, 2024 / 07:43 PM IST,
    Updated On - October 28, 2024 / 07:43 PM IST

अगरतला, 28 अक्टूबर (भाषा) त्रिपुरा के तेज गेंदबाज मनीशंकर मुरासिंह और अभिजीत सरकार ने सोमवार को यहां रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए मैच के तीसरे दिन मुंबई के दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट कर गत चैम्पियन का स्कोर दो विकेट पर सात रन कर दिया।

42 बार की चैम्पियन मुंबई ने पहली पारी में 450 रन बनाये और फिर त्रिपुरा को 302 रन पर समेट दिया जिसमें युवा स्पिनर हिमांशु सिंह ने 65 रन देकर छह विकेट झटके।

मुंबई की कुल बढ़त 155 रन हो गई है।

पर मंगलवार को अगर मुंबई ने शुरूआत में विकेट गंवा दिये तो इससे उसे परेशानी हो सकती है।

त्रिपुरा के अनुभवी बल्लेबाज जीवनजोत सिंह (118 रन) ने 14वां प्रथम श्रेणी शतक जड़ा जबकि मध्यक्रम में श्रीदम पॉल (52 रन) और कप्तान मंदीप सिंह (नाबाद 62 रन) के अर्धशतकों से मेजबान टीम ने पूरे दिन बल्लेबाजी की जबकि उसने दिन की शुरूआत एक विकेट पर 60 रन से की थी।

भारतीय गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और शम्स मुलानी के खिलाफ त्रिपुरा ने 300 रन का स्कोर पार किया जिससे मुंबई की बढ़त 148 रन रह गई।

दिन के तीन ओवर बचे थे जिससे त्रिपुरा के नयी गेंद के गेंदबाज सरकार (चार रन देकर एक विेकेट) और मनीशंकर (तीन रन देकर एक विकेट) ने तुरंत प्रभाव डाला तथा अंगकृष रघुवंशी (छह रन) और आयुष म्हात्रे (01) पवेलियन लौट गये।

अनुभवी कप्तान अजिंक्य रहाणे और शार्दुल को अभी बल्लेबाजी करनी है तो त्रिपुरा की चौथे दिन राह आसान नहीं होगी।

स्टंप तक मुंबई रॉयस्टन डायस और मोहित अवस्थी ने अभी तक खाता नहीं खोला है।

वडोदरा में ओडिशा को महाराष्ट्र से पारी और 98 रन से हार का सामना करना पड़ा। महाराष्ट्र ने पहली पारी में 456 रन बनाये जबकि ओडिशा दोनों पारियों में 193 रन और 165 रन पर सिमट गई।

औरंगाबाद में मेघालय के पहली पारी में 276 रन के जवाब में महाराष्ट्र की टीम 361 रन बनाकर बढ़त हासिल करने में सफल रही। मेघालय ने स्टंप तक दूसरी पारी में आठ विकेट पर 157 रन बना लिये।

भाषा नमिता सुधीर

सुधीर