राष्ट्रीय तैराकी प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे नटराज और अनीश सहित शीर्ष तैराक

राष्ट्रीय तैराकी प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे नटराज और अनीश सहित शीर्ष तैराक

  •  
  • Publish Date - September 9, 2024 / 05:51 PM IST,
    Updated On - September 9, 2024 / 05:51 PM IST

मंगलुरु, नौ सितंबर (भाषा) ओलंपियन श्रीहरि नटराज, फ्रीस्टाइल विशेषज्ञ अनीश गौड़ा और हर्षिता जयराम मंगलवार से यहां शुरू हो रही 77वीं सीनियर राष्ट्रीय तैराकी चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाले प्रमुख तैराकों में शामिल होंगे।

यह टूर्नामेंट 15 सितंबर को समाप्त होगा लेकिन भारतीय तैराकों के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे 2028 लॉस एंजिल्स ओलंपिक के लिए ‘ए’ क्वालीफिकेशन मार्क दाव पर लगा होगा।

कर्नाटक इस प्रतियोगिता का गत विजेता है जिसमें 31 राज्यों के 500 से अधिक तैराक भाग लेंगे।

हाल में पेरिस ओलंपिक की 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा में भाग लेने वाले नटराज ने कहा कि वह इस प्रतियोगिता में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं।

50 मीटर, 100 मीटर और 200 मीटर बैकस्ट्रोक में राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक नटराज ने कहा, ‘‘मैं अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म का इंतजार कर रहा हूं और मैं अपनी सभी स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीतने की कोशिश करूंगा और घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाऊंगा।’’

भारतीय तैराकी महासंघ के महासचिव मोनाल चोकशी ने कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि भारतीय तैराक अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता का फायदा उठाएंगे और पिछले साल के प्रदर्शन को पार करेंगे।’’

पहले दिन 400 मीटर फ्रीस्टाइल, 200 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक, नटराज की पसंदीदा स्पर्धा 100 मीटर बैकस्ट्रोक, 50 मीटर बटरफ्लाई और 4 गुणा 100 मीटर मेडले रिले की स्पर्धायें होंगी।

भाषा नमिता आनन्द

आनन्द