Tejal Hasabnis: भारतीय महिला क्रिकेट की नई सनसनी तेजल हसबनीस.. न्यूजीलैंड के खिलाफ आज किया डेब्यू, बनाये शानदार 42 रन..

Tejal Hasabnis made her debut in international cricket सायमा टी20 विश्व कप के लिए ट्रैवलिंग रिजर्व थीं, जबकि प्रिया को टूर्नामेंट के लिए नॉन-ट्रैवलिंग रिजर्व के रूप में नामित किया गया था।

  •  
  • Publish Date - October 24, 2024 / 05:11 PM IST,
    Updated On - October 24, 2024 / 05:12 PM IST

Tejal Hasabnis made her debut in international cricket: अहमदाबाद: महिला टी20 विश्व कप में मिली हार के बाद भारत ने तेज गेंदबाज सायाली सतघरे और साइमा ठाकोर, लेग स्पिनर प्रिया मिश्रा और मध्यक्रम की बल्लेबाज तेजल हसबनीस को न्यूजीलैंड के खिलाफ 24 अक्टूबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए पहली बार वनडे टीम में शामिल किया है।

NVIDIA AI Summit 2024: रिलायंस और एनविडिया का आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस के लिए हुआ करार

India Women vs New Zealand Women 1st ODI Live Cricket Score

हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली भारतीय टीम मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से नौ रन से हारने के बाद टी20 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाने में विफल रही। यूएई में मिली हार के बाद महिला चयन समिति ने राष्ट्रीय टीम में नए चेहरों को शामिल किया है। अगस्त में भारत ए के ऑस्ट्रेलिया दौरे में शामिल चार खिलाड़ियों को पहली बार टीम में शामिल किया गया है।

Tejal Hasabnis made her debut in international cricket: सायमा टी20 विश्व कप के लिए ट्रैवलिंग रिजर्व थीं, जबकि प्रिया को टूर्नामेंट के लिए नॉन-ट्रैवलिंग रिजर्व के रूप में नामित किया गया था।

हरमनप्रीत टीम की कप्तानी जारी रखेंगी, जबकि स्मृति मंधाना भी उनकी उपकप्तान बनी रहेंगी, जबकि ऋचा घोष अपनी 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थीं। बीसीसीआई ने सूचित किया है कि आशा शोभना वर्तमान में चोट से उबर रही हैं और चयन के लिए उपलब्ध नहीं थीं, जबकि पूजा वस्त्रकार को श्रृंखला से आराम दिया गया है।

Tejal Hasabnis made her debut in international cricket: साजना सजीवन के अलावा, भारत ने टी20 विश्व कप टीम के अधिकांश खिलाड़ियों को बरकरार रखा है। हालांकि, बीसीसीआई की विज्ञप्ति में 16 सदस्यीय टीम में सजीवन की अनुपस्थिति का कोई उल्लेख नहीं था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम ग्रुप-स्टेज मुकाबले के लिए बाहर किए जाने से पहले वह पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों में खेली थीं। उन्होंने बल्लेबाजी करने के एकमात्र अवसर में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद चार रन बनाए।

Rohit sharma: बिना खाता खोले आउट हुए हिटमैन रोहित शर्मा.. अपने पहले ही मैच में वाशिंगटन सुन्दर ने ढाया कीवियों पर कहर, झटके 7 विकेट

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम:

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शैफाली वर्मा, डी हेमलता, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, यास्तिका भाटिया (विकेट कीपर), उमा छेत्री (विकेट कीपर), सायली सतगरे, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह ठाकुर, तेजल हसबनीस, साइमा ठाकोर, प्रिया मिश्रा, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच 24 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा, जबकि दूसरा और तीसरा मैच 27 और 29 अक्टूबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो