IND vs ZIM 2nd T20 Live Score

IND vs ZIM 2nd T20: हरारे की हार का बदला लेने मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया, प्लेइंग 11 में हो सकता है बदलाव

IND vs ZIM 2nd T20: भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की T20 सीरीज का दुसरा मुकाबला आज खेला जाएगा। दूसरे टी20 में कप्तान शुभमन गिल बड़े

Edited By :   Modified Date:  July 7, 2024 / 04:14 PM IST, Published Date : July 7, 2024/4:14 pm IST

नई दिल्ली : IND vs ZIM 2nd T20: भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की T20 सीरीज का दुसरा मुकाबला आज खेला जाएगा। ऐसे में माना जा रहा है कि अब दूसरे टी20 में कप्तान शुभमन गिल बड़े बदलाव कर सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि, पहले T20 मैच में टीम इंडिया को 13 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें : Janjgir-Champa Road Accident: जांजगीर में MBBS स्टूडेंट की दर्दनाक मौत.. खड़ी हाइवा से टकराई स्कूटी, यूक्रेन से की थी मेडिकल की पढ़ाई..

हरारे में 13 रनों से हारी थी टीम इंडिया

IND vs ZIM 2nd T20:  बता दें कि, हरारे में खेले गए पहले टी20 में जिम्बाब्वे ने टीम इंडिया को 13 रनों से हराया था। इस मैच में जिम्बाब्वे ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में 9 विकेट पर 115 रन बनाए थे। इसके जवाब में शुभमन गिल की टीम 19.5 ओवर में सिर्फ 102 रनों पर ढेर हो गई। भारत के लिए अभिषेक शर्मा 00, ऋतुराज गायकवाड़ 07, रियान पराग 02, रिंकू सिंह 00 और ध्रुव जुरेल 06 रन ही बना सके। वहीं शुभमन गिल ने 27 और वाशिंगटन सुंदर ने 27 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ें : चेहरे के साथ महिलाओं के प्राइवेट पार्ट के फोटो भी जरुरी, इस सरकारी योजना के प्रावधानों पर हो रहा विवाद 

क्या प्लेइंग 11 में बदलाव करेंगे शुभमन

IND vs ZIM 2nd T20:  भले ही भारतीय टीम पहले टी20 में हार गई, फिर भी दूसरे टी20 में कप्तान शुभमन गिल सेम टीम के साथ ही उतर सकते हैं। सिर्फ एक हार से टीम में बदलाव करना भी सही फैसला नहीं होगा। हालांकि, बेंच पर जितेश शर्मा और साई सुदर्शन जैसे बल्लेबाज हैं, लेकिन अभी कप्तान गिल बिना बदलाव के ही उतर सकते हैं। अभिषेक शर्मा, ध्रुव जुरेल और रियान पराग अपने डेब्यू मैच में कुछ कमाल नहीं कर सके। फिर भी टीम मैनेजमेंट इनपर विश्वास दिखा सकता है।

इसका मतलब है कि एक बार फिर कप्तान शुभमन गिल के साथ अभिषेक शर्मा पारी की शुरुआत करेंगे। वहीं तीन नंबर पर ऋतुराज गायकवाड़ खेलते दिखेंगे। इसके बाद चार नंबर पर रियान पराग, पांच नंबर पर रिंकू सिंह और छह नंबर पर ध्रुव जुरेल खेलेंगे। इसके बाद सात नंबर पर स्पिन ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर आएंगे। गेंदबाजी में रवि बिश्नोई और सुंदर स्पिन विभाग संभालेंगे। तेज गेंदबाजी में खलील अहमद, आवेश खान और मुकेश कुमार एक्शन में दिखेंगे।

यह भी पढ़ें : Mohammed Shami Retirement: World Cup में गदर मचाने वाले टीम इंडिया के घातक गेंदबाज ने लिया संन्यास का फैसला! इस दिन खेलेंगे आखिरी मैच

भारत की दूसरे टी20 के लिए संभावित प्लेइंग इलेवन

IND vs ZIM 2nd T20:  शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, रियान पराग, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद और मुकेश कुमार।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp