Women’s T20 World Cup 2024: टीम इंडिया ने पाकिस्तान को चटाई धूल, रोमांचक मुकाबले में 6 विकेट से दी मात

Women's T20 World Cup 2024: आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने अपनी पहली जीत हासिल की है। रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट

  •  
  • Publish Date - October 6, 2024 / 06:59 PM IST,
    Updated On - October 6, 2024 / 06:59 PM IST

नई दिल्ली : Women’s T20 World Cup 2024: आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने अपनी पहली जीत हासिल की है। रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया। भारतीय टीम को जीत के लिए 106 रनों का टारगेट मिला था, जिसने उसने 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर हासिल कर लिया। भारतीय टीम को अपने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों 58 रनों से हार झेलनी पड़ी थी।

यह भी पढ़ें : IND vs BAN 1st T20 In Gwalior : भारत-बांग्लादेश मैच के पहले पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा, काले कपड़े किए प्रतिबंधित, गिरफ्तार किए गए 50 से ज्यादा लोग 

अच्छी नहीं रही भारतीय टीम की शुरुआत

भारतीय टीम की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही और 18 रनों के स्कोर पर ही उसने स्मृति मंधाना (7 रन) का विकेट गंवा दिया। स्मृति बाएं हाथ की स्पिनर सादिया इकबाल की गेंद पर तुबा हसन के हाथों लपकी गईं। यहां से शेफाली वर्मा और जेमिमा रोड्रिग्स ने पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 43 रनों की पार्टनरशिप की। शेफाली को ओमैमा सोहेल ने अपनी फिरकी फंसाया। कुछ देर बाद दूसरी सेट बैटर जेमिमा भी आउट हो गईं, जिन्हें पाकिस्तानी कप्तान फातिमा सना ने चलता किया।

Women’s T20 World Cup 2024: शेफाली वर्मा ने 35 गेंदों पर 32 रन बनाए, जिसमें तीन चौके शामिल रहे। वहीं जेमिमा ने 28 गेदों का सामना करते हुए 23 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तानी कप्तान फातिमा सना ने फिर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष (0) को भी चलता कर दिया।

यह भी पढ़ें : मौत से पहले का वीडियो, ‘छत में आकर अपना प्राइवेट पार्ट दिखाते हैं ये लोग’, छेड़छाड़ का आरोप लगाकर महिला ने की खुदकुशी 

ऐसी रही पकिस्तान की इनिंग

Women’s T20 World Cup 2024: टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत खराब रही और उसे पहले ही ओवर में झटका लग गया, जब तेज गेंदबाज रेणुका सिंह की गेंद पर गुल फिरोजा (0) बोल्ड हो गईं। इसके बाद सिदरा अमीन (8 रन) भी सस्ते में आउट हो गईं। सिदरा को स्पिनर दीप्ति शर्मा ने बोल्ड किया। ओमैमा सोहेल (3 रन) भी खास नहीं कर पाईं और अरुंधति रेड्डी की गेंद पर शेफाली वर्मा को कैच थमा बैठीं। ओमैमा के आउट होने के समय पाकिस्तान का स्कोर 33/3 रन था।

फिर सेट हो चुकीं बैटर मुनीबा अली (17 रन) भी पवेलियन लौट गई, जिससे पाकिस्तान का स्कोर 4 विकेट पर 41 रन हो गया। मुनीबा का विकेट श्रेयंका पाटिल ने लिया। पाकिस्तान को पांचवां झटका तेज गेंदबाज अरुंधति रेड्डी ने दिया, जिन्होंने आलिया रियाज (4 रन) को एलबीडब्ल्यू किया। कप्तान फातिमा सना (13 रन) इस मैच में बल्ले से कमाल नहीं कर पाईं और स्पिनर आशा सोभना की गेंद पर विकेट के पीछे लपकी गईं। वहीं तुबा हसन (0) को ऑफ-स्पिनर श्रेयंका पाटिल ने पवेलियन रवाना कर दिया, जिससे पाकिस्तान का स्कोर 7 विकेट पर 71 रन हो गया।

यहां से पूर्व कप्तान निदा डार और सैयदा अरूब शाह ने मिलकर आठवें विकेट के लिए 28 रन जोड़े, जिसके चलते पाकिस्तान टीम 100 रनों का आंकड़ा पार कर सकी। पाकिस्तान टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 105 रन बनाए। निदा डार ने सबसे ज्यादा 28 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से अरुंधति रेड्डी ने तीन विकेट लिए। वहीं श्रेयंका पाटिल को दो सफलताएं प्राप्त हुईं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp