IND vs NZ 1st Test : टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को दिया 107 रनों का टारगेट, सरफराज और पंत ने खेली शानदार पारी

IND vs NZ 1st Test : भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 107 रनों का टारगेट दिया है। भारत ने अपनी दूसरी पारी में 462 रन बनाए।

  •  
  • Publish Date - October 19, 2024 / 04:52 PM IST,
    Updated On - October 19, 2024 / 04:52 PM IST

नई दिल्ली : IND vs NZ 1st Test : भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच बेंगलुरु में खेला जा रहा है। आज मुकाबले का चौथा दिन है। भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 107 रनों का टारगेट दिया है। भारत ने अपनी दूसरी पारी में 462 रन बनाए। भारतीय टीम का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 408 रन था, लेकिन सरफराज खान के आउट होने के बाद लगातार विकेट गिरते चले गए। भारत ने 54 रनों पर सात विकेट खो दिए।

बता दें कि, भारत के पहली पारी के 46 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड ने 402 रन बनाए. इस तरह न्यूजीलैंड की टीम को 356 रनों की भारी बढ़त म‍िली है। न्यूजीलैंड की ओर से रचिन रवींद्र ने सबसे ज्यादा 134 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ें : सभी थानों के हर रूम में लगेंगे ऑडियो वाले CCTV कैमरे, पुलिस की मनमानी पर हाईकोर्ट का ऐतिहासिक फैसला 

दूसरी पारी में बल्लेबाजों ने दिखाया जलवा

IND vs NZ 1st Test :  दूसरी पारी में भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही. कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने मिलकर पहले विकेट के लिए 72 रन जोड़े। यशस्वी सेट हो चुके थे, लेकिन वह बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे। यशस्वी को स्पिनर एजाज पटेल ने स्टम्प आउट कराया। यशस्वी के आउट होने के कुछ देर बाद रोहित शर्मा ने अपनी फिफ्टी पूरी कर ली। हालांकि रोहित फिफ्टी जड़ने के कुछ देर बाद ही एजाज पटेल की बॉल पर आउट हो गए.। रोहित ने 8 चौके और एक सिक्स की मदद से 63 गेंदों पर 52 रन बनाए। रोहित के आउट होने के समय भारत का स्कोर 95/2 रन था।

दो विकेट गिरने के बाद विराट कोहली और सरफराज खान ने मिलकर भारतीय पारी को संभाला। कोहली और सरफराज ने अपनी-अपनी फिफ्टी पूरी कर ली. सरफराज ने सिर्फ 42 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की। वहीं कोहली ने अर्धशतकीय आंकड़े तक पहुंचने के लिए 70 गेंदें लीं।

यह भी पढ़ें : Karwa Chauth Mehndi Design 2024: करवाचौथ पर आपकी खूबसूरती को चार चांद लगा देंगे ये मेहंदी डिजाइन, पति हो जाएंगे खुश, जलने लगेंगी पड़ोसन

सरफराज और पंत ने की शानदार साझेदारी

IND vs NZ 1st Test :  कोहली-सरफराज के बीच तीसरे विकेट के लिए 136 रनों की पार्टनरशिप हुई। कोहली तीसरे दिन की आखिरी गेंद पर आउट हुए। कोहली को ग्लेन फिलिप्स ने विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल के हाथों कैच आउट कराया। कोहली ने 102 गेंदों पर 70 रन बनाए, जिसमें 8 चौके और एक सिक्स शामिल रहा। फिर खेल के चौथे दिन ऋषभ पंत और सरफराज खान का जलवा देखने को मिला। दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 211 गेंदों पर 177 रनों की पार्टनरशिप की।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp