दिल्ली के कमजोर स्पिन आक्रमण के सामने तमिलनाडु का विशाल स्कोर

दिल्ली के कमजोर स्पिन आक्रमण के सामने तमिलनाडु का विशाल स्कोर

  •  
  • Publish Date - October 19, 2024 / 07:40 PM IST,
    Updated On - October 19, 2024 / 07:40 PM IST

नयी दिल्ली, 19 अक्टूबर (भाषा) वाशिंगटन सुंदर और प्रदोष रंजन पॉल ने दिल्ली के कमजोर स्पिन आक्रमण का पूरा फायदा उठाते हुए शनिवार को यहां शतक जड़े जिससे तमिलनाडु रणजी ट्रॉफी ग्रुप डी के मैच में अपनी पहली पारी में विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल रहा।

तमिलनाडु ने अपनी पहली पारी छह विकेट पर 674 रन पर घोषित की। दिल्ली में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 43 रन बनाए थे। सलामी बल्लेबाज ध्रुव कौशिक के चोटिल होने के कारण सनत सांगवान के साथ हर्ष त्यागी ने पारी का आगाज किया।

दिल्ली की समस्या यहीं तक सीमित नहीं है। उसके ऑलराउंडर प्रांशु विजयरन भी चोटिल हो गए हैं।

वाशिंगटन ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने के टीम प्रबंधन के फैसले को सही साबित करते हुए 152 रन बनाए।

उन्होंने साई सुदर्शन (213) के साथ दूसरे विकेट के लिए 232 रन जोड़ने के बाद भारत ए के बल्लेबाज पॉल (117) के साथ चौथे विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी की। आंद्रे सिद्धार्थ ने भी नाबाद 66 रन बनाए।

दिल्ली की तरफ से तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ही कुछ प्रभाव छोड़ पाए। उन्होंने 78 रन देकर दो विकेट लिए। दिल्ली के दोनों स्पिनर त्यागी (181 रन देकर एक विकेट) और मयंक रावत (194 रन देकर कोई विकेट नहीं) पूरी तरह से नाकाम रहे।

कुल मिलाकर इन दोनों विशेषज्ञ स्पिनरों ने लगभग 88 ओवर फेंके और इनमें से केवल तीन ओवर मेडन रहे। इससे पता चलता है कि वे रन प्रवाह पर अंकुश नहीं लगा पाए।

राजकोट में खेले जा रहे मैच में छत्तीसगढ़ ने अपनी पहली पारी में सात विकेट पर 578 रन बनाए। उसकी तरफ से अमनदीप खरे ने नाबाद 203 रन और संजीत देसाई में 146 रन बनाए।

अहमदाबाद में झारखंड में ईशान किशन के 101, विराट सिंह के 128 और नाजिम सिद्दीकी के 96 रन की मदद से रेलवे के खिलाफ अपनी पहली पारी में 417 रन बनाए। रेलवे ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में एक विकेट पर 19 रन बनाए थे।

भाषा

पंत नमिता

नमिता