Will Pakistani captain Babar Azam also retire? | Babar Azam vs Virat Kohli who is the best?

Babar Azam Retirement News: बाबर आजम भी लेने जा रहे हैं टी-20 क्रिकेट से संन्यास!.. टी-20 विश्वकप के प्रदर्शन से फैंस में भारी निराशा..

उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में ग्रीन टीम के लिए कुल 4 मुकाबलों में शिरकत की। इस बीच 4 पारियों में केवल 122 रन ही बना पाए।

Edited By :   Modified Date:  July 1, 2024 / 09:23 AM IST, Published Date : July 1, 2024/9:23 am IST

मुंबई: कैरिबियाई देश में हुए टी-20 विश्वकप पर भारत ने कब्ज़ा जमा लिया हैं। टीम ने सामूहिक प्रदर्शन किया और इस बार किसी भी स्टेज में कोई भी मुकाबला नहीं गंवाया। फ़ाइनल मैच में भारत की भिड़ंत साउथ अफ्रीका से हुई। इस मैच को भारत ने 7 रनों से जीत लिया। इस तरह 17 सालों बाद बाद टीम इंडिया ने दोबारा टी-20 विश्वकप पर कब्ज़ा जमाया जबकि 13 साल बाद विश्वकप का फ़ाइनल मुकाबला जीता।

Raipur Crime News : राजधानी में लिफ्ट देने के बाद छात्र से लूट, ATM पिन नहीं बताया तो पटक पाटकर उतारा मौत के घाट 

Will Pakistani captain Babar Azam also retire?

हालाँकि इस जश्न के बीच भारत के कप्तान और और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के ऐलान ने क्रिकेट प्रशंसकों को गम में डुबो दिया। दोनों ही बल्लेबाजों ने टी-20 क्रिकेट को अलविदा कह दिया, वही कल यानी रविवार को रविंद्र जडेजा ने भी टी-20 क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया।

बहरहाल इन सबके बीच एक और खबर निकल कर सामने आई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम को भी संन्यास की सलाह दी गई हैं और यह सलाह दी हैं पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर कृष्णम्माचारी श्रीकांत ने।

Babar Azam vs Virat Kohli who is the best?

जी हाँ, दुनियाभर के कई दिग्गज क्रिकेटरों का मानना है कि बाबर आजम वनडे और टेस्ट क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ी हैं, लेकिन टी20 फॉर्मेट के हिसाब से उनकी बल्लेबाजी नहीं जमती है। कुछ यही राय भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और कप्तान कृष्णम्माचारी श्रीकांत का भी है। उनका कहना है कि बाबर आजम को टी20 क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए क्योंकि वह टी20 के खिलाड़ी नहीं हैं। साफ शब्दों में श्रीकांत ने कहा, ‘बाबर टी20 क्रिकेट में 112-115 की स्ट्राइक रेट के साथ टुक टुक नहीं कर सकते हैं।’

MP Weather Update: प्रदेश में आगामी 5 दिनों तक गरज-चमक के साथ होगी झमाझम बारिश, आज भी जमकर बरसेंगे बदरा 

नहीं बिखेर पाएं टी-20 विश्वकप

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तानी फैंस को बाबर आजम से काफी उम्मीद थी, लेकिन वहां वह बुरी तरह से फ्लॉप हुए। उनके खराब प्रदर्शन का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में ग्रीन टीम के लिए कुल 4 मुकाबलों में शिरकत की। इस बीच 4 पारियों में केवल 122 रन ही बना पाए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers