Rohit Sharma Retire t-20: कप्तान रोहित शर्मा ने T-20 क्रिकेट को कहा अलविदा.. कोहली ने भी किया संन्यास का ऐलान.. जश्न के बीच निराश हुए फैंस

इसके साथ ही दो महान खिलाड़ियों के शानदार टी20 करियर का अंत हो गया। दुनिया भर से आए प्रशंसकों से खचाखच भरे स्टेडियम में आयोजित फाइनल मुकाबला बेहद रोमांचक था।

  •  
  • Publish Date - June 30, 2024 / 06:58 AM IST,
    Updated On - June 30, 2024 / 07:00 AM IST

बारबाडोस: भारत ने कल साउथ अफ्रीका को हराकर शानदार तरीके से टी-20 विश्वकप पर कब्ज़ा जमा लिया। टीम इण्डिया के इस प्रदर्शन से जहाँ देशभर के क्रिकेट फैंस में ख़ुशी की लहर दौड़ गई तो वही मैच के ठीक बाद आई दो खबरों ने उन्हें निराश भी कर दिया।

#SarkarOnIBC24: फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की पड़ताल, कांग्रेस प्रत्याशियों से चर्चा कर तलाश रही हार की वजह

Rohit Sharma retires from T-20 cricket

दरअसल मुकाबले के बाद स्टार क्रिकेटर किंग कोहली ने टी-20 क्रिकेट को अलविदा कह दिया तो वही इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भी क्रिकेट के इस फटाफट फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया।

India won T-20 Cricket World Cup

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, “यह मेरा आखिरी मैच भी था।” उन्होंने विराट कोहली की टी20 से संन्यास लेने की घोषणा का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा जब से मैंने इस प्रारूप में खेलना शुरू किया है, तब से मैं इसका लुत्फ उठाता रहा हूं। इस प्रारूप को अलविदा कहने का इससे बेहतर समय नहीं हो सकता। मैंने इसके हर पल का लुत्फ उठाया है।” रोहित शर्मा ने आगे कहा कि मैं यही चाहता था, मैं कप जीतना चाहता था। उन्होंने टी20 विश्व कप की जीत को कोच राहुल द्रविड़ को समर्पित करते हुए खेल में उनके योगदान के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

Rohit Sharma’s performance: कई बाधाओं के बाद भी नहीं डिगा रोहित शर्मा का हौसला, बने ऐसा करने वाले टीम इंडिया के पहले खिलाड़ी 

कोहली ने भी लिया रिटायरमेंट

इसके साथ ही दो महान खिलाड़ियों के शानदार टी20 करियर का अंत हो गया। दुनिया भर से आए प्रशंसकों से खचाखच भरे स्टेडियम में आयोजित फाइनल मुकाबला बेहद रोमांचक था। एक दशक से अधिक समय तक भारतीय टीम के लिए ताकत का स्तंभ रहे कोहली दृढ़ संकल्प के साथ क्रीज पर उतरे। बेहतरीन स्ट्रोक्स और धैर्य से भरी उनकी पारी ने भारत के कुल स्कोर को मजबूत किया और दक्षिण अफ्रीका के सामने एक मजबूत लक्ष्य रखा। जैसे ही अंतिम गेंद फेंकी गई और भारत ने जीत हासिल की, भीड़ खुशी से झूम उठी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp