T20 Worldcup 2024: भारत के पास ऑस्ट्रेलिया को विश्वकप से बाहर करने का बड़ा मौक़ा.. आज होगा महामुकाबला, जानें कैसा रहेगा सेंट लुसिया का मौसम..

बारिश होने की स्थिति में अगर भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच रद्द हो जाता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिल जाएंगे और भारत 5 अंक के साथ सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा.

  •  
  • Publish Date - June 24, 2024 / 07:32 AM IST,
    Updated On - June 24, 2024 / 07:32 AM IST

सेंट लुसिया: आज भारत इस विश्वकप में अपना सबसे बड़ा मुकाबला खेलने जा रहा हैं। सुपर 8 चरण में आज अजेय भारत की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से होगी। पिछ्ला मुकाबला अफगानिस्तान से हारने के बाद कंगारुओं के सामने करो या मरो का संकट आ खड़ा हुआ हैं। (IND vs AUS T20 Worldcup Match Live Updates) ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल की उम्मीद बरकरार रखने के लिए हर हाल में आज का मुकाबला जीतना होगा। वही भारत इस मैच को जीतकर सीधे सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगा। फ़िलहाल भारत के पास दो मुकाबले में चार प्वाइंट हैं और वह अपने ग्रुप में शीर्ष पर बरकरार हैं। वहीं कंगारू टीम 2 अंक के साथ दूसरे तो अफगानिस्तान भी 2 अंक के साथ ही तीसरे नंबर पर है। अगर भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया हरा देता है तो इस टीम के 4 अंक हो जाएंगे और अगर इसके बाद अफगानिस्तान बांग्लादेश को हरा देता है तो कंगारू टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। वहीं अगर भारत ऑस्ट्रेलिया को हरा देता है और दूसरी तरफ अफगानिस्तान बांग्लादेश को हरा देता है तो फिर भारत और अफगानिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच जाएंगे।

Haryana OBC Reservation in Jobs: ओबीसी समाज को सीएम ने दिया बड़ा तोहफा, नौकरियों में आरक्षण बढ़ाने समेत किए ये ऐलान 

St Lucia Today Weather

मैच से ठीक पहले बारिश की आशंका

सेंट लूसिया में सोमवार को बारिश के होने की आशंका जताई गई है। मौसम रिपोर्ट की मानें तो वहां पर सुबह 10 बजे 51 फीसदी बारिश होने का अनुमान है और मैच की शुरुआत 10.30 पर होगी। यानी मैच के शुरू होने से ठीक पहले अगर जोरदार बारिश होती है तो फिर खेल किस तरह से होगा ये देखना दिलचस्प होने वाला है। वैसे मैच रद्द होने की स्थिति में ऑस्ट्रेलिया को जोरदार झटका लग सकता है। वहीं अगर मैच होता है तो कंगारू टीम के फिर भी आगे बढ़ने की संभावना बनी रहेगी ऐसे में मिचेल मार्श की टीम यही प्रार्थना करेगी कि बारिश ना हो।

18th Lok Sabha 1st Session: आज से 18वीं लोकसभा का पहला सत्र.. PM, मंत्रिमंडल समेत सभी सांसद लेंगे शपथ, राष्ट्रपति का अभिभाषण भी

T20 Worldcup 2024 Points Table

बारिश होना कंगारू टीम के लिए होगा घातक

बारिश होने की स्थिति में अगर भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच रद्द हो जाता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिल जाएंगे और भारत 5 अंक के साथ सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा तो वहीं कंगारू टीम के 3 अंक हो जाएंगे। (IND vs AUS T20 Worldcup Match Live Updates) इसके बाद ऑस्ट्रेलिया प्रार्थना करेगा कि बांग्लादेश अफगानिस्तान को हरा दे जिससे की वो सेमीफाइनल में पहुंच जाएं, लेकिन ऐसा नहीं होता है और अफगानिस्तान जीत जाता है तो फिर कंगारू टीम सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो जाएगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp