विश्व कप की जीत से गदगद हुए इस राज्य के मुख्यमंत्री, पहली बार विधानसभा में टीम इंडिया के लिए किया बड़ा ऐलान

Indian Cricket Team: विश्व कप की जीत से गदगद हुए इस राज्य के मुख्यमंत्री, पहली बार विधानसभा में टीम इंडिया के लिए किया बड़ा ऐलान

  •  
  • Publish Date - July 6, 2024 / 10:15 AM IST,
    Updated On - July 6, 2024 / 10:15 AM IST

मुंबई: Indian Cricket Team टी20 विश्वकप में टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया है। साउथ अफ्रीका को हराकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। 17 सालों के लंबे इंतजार के बाद टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्डकप का खिताब जीता है। जिसके बाद गुरुवार को टीम इंडिया भारत पहुंचे, तो सबसे पहले उनका दिल्ली के एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया। जिसके बाद मुंबई विक्ट्री परेड हुई और इस दौरान बीसीसीआई ने विश्व विजेता भारतीय टीम को 125 करोड़ रुपए का चेक दिया। जिसके बाद अब महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने भी बड़ा ऐलान किया है।

Read more: छत्तीसगढ़ के इस स्कूल से गायब हुईं 10वीं में पढ़ने वाली दो छात्राएं, परिजनों ने थाने दर्ज कराई FIR 

Indian Cricket Team दरसअल, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शुक्रवार को भारतीय टीम के विश्व विजेता को 11 करोड़ रुपए पुरस्कार देने की घोषणा की है। यह घोषणा यहां विधान भवन में की गई जहां भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे को सम्मानित किया गया। सीएम शिंदे ने अपने आवास पर कैप्टन रोहित शर्मा, सूर्य कुमार यादव, यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे का सम्मान किया। साथ ही खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की।

Read More: #SarkarOnIBC24: अमरवाड़ा की लड़ाई..सियासी पारा हाई, कांग्रेस और बीजेपी के लिए बनी साख की लड़ाई 

वहीं खिलाड़ियों के स्वागत के बाद सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि गुरुवार को मैंने भारतीय टीम का वेलकम किया था और आज रोहित शर्मा यहां आए, मैं इसके लिए उनको धन्यवाद देता हूं। सीएम शिंदे ने कहा हमें फख्र है कि वह मुंबई के कई खिलाड़ी वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के हिस्सा हैं। उन्होंने आगे कहा कि वर्ल्ड कप जीतने के बाद भी वह डाउन टू अर्थ हैं और मैं अपने सभी खिलाड़ियों का स्वागत करता हूं।

Read More: Anant-Radhika Sangeet: बेटे अनंत की शादी में अलग अंदाज में दिखे मुकेश और नीता अंबानी, परिवार संग ‘दीवानगी दीवानगी’ पर किया जबरदस्त डांस, नाती-पोते ने भी दिया साथ 

भारत ने दूसरी बार जीता खिताब

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीती है। इससे पहले टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2007 का खिताब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने पूरे टूर्नामेंट में धमाकेदार प्रदर्शन किया। भारत ने फाइनल में पहले बैटिंग करते हुए 176 रन बनाए, जिसके जवाब साउथ अफ्रीकी टीम सिर्फ 169 रन ही बना पाई। भारत के लिए विराट कोहली ने 76 रनों की पारी खेली थी। इसी वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp