India vs Zimbabwe: टीम इंडिया से होगी रोहित की छुट्टी? इस खिलाड़ी को मिल सकती है कप्तानी

टीम इंडिया से होगी रोहित की छुट्टी? इस खिलाड़ी को मिल सकती है कप्तानीः Suryakumar Yadav can be the captain of Team India

  •  
  • Publish Date - June 23, 2024 / 07:08 PM IST,
    Updated On - June 23, 2024 / 07:10 PM IST

नई दिल्लीः Suryakumar Yadav can become captain भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों टी20 वर्ल्ड कप 2024 अपना जलवा बिखेर रही है। बांग्लादेश को हराने के बाद टीम इंडिया की सेमीफाइनल में जगह पक्की मानी जा रही है। इस टूर्नामेंट के बाद टीम इंडिया जिम्बाब्वे दौरे पर जाना है। इस सीरीज के लिए आज भारतीय टीम का ऐलान हो सकता है। कहा जा रहा है कि इसके दौरे के लिए हार्दिक पंड्या या सूर्यकुमार यादव को कप्तानी मिल सकती है। रोहित शर्मा को आराम दिया जा सकता है।

Suryakumar Yadav can become captain कप्तान के तौर पर सूर्या की दावेदारी ज्यादा मजबूत है, क्योंकि पंड्या को आराम दिया जा सकता है। साथ ही इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में पूरी तरह नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है। यानी की जिम्बाब्वे दौरे पर एकदम नई और युवा भारतीय टीम को भेजा जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि IPL 2024 सीजन में धमाल मचाने वाले खिलाड़ियों को इस दौरे के लिए चुना जा सकता है। इनमें अभिषेक शर्मा, यश दयाल, रियान पराग, नीतीश कुमार रेड्डी और हर्षित राणा जैसे नाम भी शामिल हो सकते हैं।

Read More : Sonakshi Sinha-Zaheer Iqbal Wedding: अपनी ‘बेस्ट फ्रेंड’ सोनाक्षी की शादी के लिए मुंबई पहुंचे यो यो हनी सिंह, बोले- बिना दारू पिए… 

रियान-नीतीश और हर्षित को मिलेगा मौका?

पराग ने IPL में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए कमाल किया था। उन्होंने पिछले सीजन में 500 से ज्यादा रन बनाए थे। जबकि नीतीश को अगले पेस ऑलराउंडर के तौर पर देखा जा रहा है। उन्होंने IPL में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए अपनी काबिलियत दिखाई थी। पंजाब से आने वाले अभिषेक शर्मा ने पिछले एक साल में तूफानी बैटिंग से सबका ध्यान खींचा है। जबकि यश दयाल और हर्षित राणा उभरते हुए तेज गेंदबाज हैं, जिन्होंने IPL में अपनी-अपनी टीमों के लिए विकेट चटकाए हैं।

पुराने भारतीय चेहरे भी जिम्बाब्वे दौरे पर जाएंगे

इनके अलावा शुभमन गिल, मुकेश कुमार, श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, खलील अहमद, तिलक वर्मा, यशस्वी जायसवाल जैसे सितारे भी जिम्बाब्वे जा सकते हैं। संजू सैमसन, आवेश खान के नाम भी चयन के दायरे में है। कहा जा रहा है कि श्रेयस अय्यर को भी इस दौरे के लिए चुना जा सकता है।

Read More : सपने में एक्स गर्लफ्रेंड के साथ संबंध बनाने के ये है मायने, जानिए सपने में संभोग करने का क्या है अर्थ

भारतीय टीम का जिम्बाब्वे दौरा (जुलाई 2024)

  • 6 जुलाई- पहला टी20, हरारे
  • 7 जुलाई- दूसरा टी20, हरारे
  • 10 जुलाई- तीसरा टी20, हरारे
  • 13 जुलाई- चौथा टी20, हरारे
  • 14 जुलाई- पांचवां टी20, हरारे

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो