स्मृति और मैं पूर्व निर्धारित योजना के साथ नहीं उतरते, इससे मदद मिली : शेफाली

स्मृति और मैं पूर्व निर्धारित योजना के साथ नहीं उतरते, इससे मदद मिली : शेफाली

  •  
  • Publish Date - October 10, 2024 / 05:20 PM IST,
    Updated On - October 10, 2024 / 05:20 PM IST

दुबई, 10 अक्टूबर (भाषा) भारतीय बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने कहा कि वह और उनकी सलामी जोड़ीदार स्मृति मंधाना किसी विशेष प्रकार की गेंदबाजी के लिए मैदान पर पूर्व निर्धारित योजना के साथ मैच में नहीं उतरतीं जिससे उन्हें सफलता हासिल करने में मदद मिली है।

इन दोनों ने बुधवार को श्रीलंका पर भारत की 82 रन की शानदार जीत के दौरान 98 रन की साझेदारी की। मंधाना ने 50 रन की अपनी पारी के दौरान स्पिनरों को निशाना बनाया क्योंकि पहले वह आमतौर पर स्पिनरों को खेलने के लिए शेफाली पर निर्भर रहती थी।

शेफाली ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘जैसा कि आपने कहा कि हमारा संयोजन बहुत अच्छा है। अब हम पहले से तय नहीं रहते। जो भी उस दिन गेंद से बल्ला अच्छी तरह कनेक्ट कर रहा होता है तो हम उसे ज्यादा गेंद खेलने देते हैं। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘अभी वह स्पिनरों को बहुत अच्छी तरह से हिट कर रही है। इसलिए यह अच्छी बात है। और हम दोनों ही जितना हो सके उतनी अच्छी शुरुआत देने की कोशिश करते हैं। टीम के लिए अच्छी पारी बनाना और अच्छा लक्ष्य देने की कोशिश करते हैं। ’’

न्यूजीलैंड से मिली हार और पाकिस्तान पर जीत के बाद भारत ने श्रीलंका को हराकर अपना नेट रन रेट बढ़ा दिया जिससे वह ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर पहुंच गया।

भाषा नमिता पंत

पंत