महिला टी20 विश्व कप के भारत-पाक मैच में शेरिडन और एजेनबैग होंगी मैदानी अंपायर

महिला टी20 विश्व कप के भारत-पाक मैच में शेरिडन और एजेनबैग होंगी मैदानी अंपायर

  •  
  • Publish Date - September 27, 2024 / 04:58 PM IST,
    Updated On - September 27, 2024 / 04:58 PM IST

दुबई, 27 सितंबर (भाषा)  ऑस्ट्रेलिया की एलोइस शेरिडन और दक्षिण अफ्रीका की लॉरेन एजेनबैग को अगले महीने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाले महिला टी20 विश्व कप के भारत-पाकिस्तान मैच के लिए मैदानी अंपायर नियुक्त किया गया है।

  वेस्टइंडीज की जैकलीन विलियम्स छह अक्टूबर को दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाने वाले इस अहम मैच की टेलीविजन अंपायर होंगी।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को तीन से 20 अक्टूबर तक होने वाले टूर्नामेंट के लिए मैच अधिकारियों की सूची जारी की। इस विश्व कप के लिए सभी मैच अधिकारी महिलाएं हैं। इसमें  तीन रेफरी और 10 अंपायर शामिल हैं।

 भारत की ओर से जीएस लक्ष्मी मैच रेफरी, जबकि वृंदा राठी अंपायरिंग की भूमिका में होंगी।

टूर्नामेंट का आगाज बांग्लादेश बनाम स्कॉटलैंड मैच से तीन अक्टूबर को होगा। भारतीय टीम चार अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगी। इस मैच में  विलियम्स और इंग्लैंड की अन्ना हैरिस मैदानी अंपायर होंगी जबकि ऑस्ट्रेलिया की क्लेयर पोलोसाक टीवी अंपायर की भूमिका निभाएंगी।

भारत और श्रीलंका के बीच नौ अक्टूबर को खेले जाने वाले मैच के लिए न्यूजीलैंड की किम कॉटन और एजेनबैग मैदानी जबकि इंग्लैंड की सुजैन रेडफर्न टीवी अंपायर होंगी।

तेरह अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के मैच के लिए रेडफर्न और कॉटन  मैदान पर जबकि  विलियम्स तीसरे अंपायर की भूमिका में होंगी।

टूर्नामेंट के सेमीफाइनल (17 अक्टूबर और 18 अक्टूबर) और फाइनल (20 अक्टूबर) के लिए अंपायर और मैच रेफरी की घोषणा बाद में की जाएगी।

टी20 विश्व कप के नौवें सत्र की मेजबानी बांग्लादेश द्वारा की जानी थी, लेकिन देश में राजनीतिक अशांति के कारण इसे यूएई में आयोजित किया जा रहा है।

भाषा आनन्द मोना

मोना